ट्रम्प ने व्हाइट हाउस की बालकनी से की ‘अमेरिका ग्रेट अगेन’ बनाने की अपील

ललित बंसल 

लॉस एंजेल्स(हि.स.)। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को व्हाइट हाउस की बालकनी से दक्षिण लॉन में एकत्रित अपने सैकड़ों समर्थकों का हाथ हिला कर अभिवादन किया औ तीन सप्ताह बाद होने वाले राष्ट्रपति चुनाव अभियान में कमर कस कर भाग लेने की अपील की।

कोरोना से पीड़ित होने और फिर न्यू जर्सी स्थित सैन्य सीन वाल्टर नेशनल मेडिकल सेंटर में मात्र चार दिन बाद स्वस्थ होकर पुन: व्हाइट हाउस लौटने के बाद पहली बार बालकनी से दक्षिण लॉन में एकत्रित अपने चहेते कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने अपने संदेश में कहा, ‘’मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। मुझे स्वस्थ पाकर आप कैसा महसूस कर रहे हैं, मैं इसका अनुमान लगा सकता। आप मेरे लिए दिन-रात प्रार्थना कर रहे थे।’’ उन्होंने कहा कि नेशनल मेडिकल सेंटर में चिकित्सकों ने जिस तरह उन्हें एक संजीवनी के रूप में ‘एंटीबाडी’ गुणकारी औषधि का उपयोग किया, वह वास्तव में चमत्कारी थी। वह चाहते हैं कि ऐसी औषधि उन सभी अमेरिकी नागरिकों को भी दी जाए, जिन्हें ज़रूरत है।  

यह आयोजन उनके एक समर्थक कैंडेस ओवेन्स ने किया था। कैंडेस ओवेंस इन दिनों डेमोक्रेटिक पार्टी छोड़ने वाले अश्वेत मतदाताओं को एक सापेक्ष संकेत देने के लिए ‘ब्लेक्जिट’ आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में अधिकतर लोग लाल टोपी पहने हुए थे। उन पर लिखा था, “मेक अमेरिका ग्रेट अगेन”। इसी तरह का एक कार्यक्रम अगस्त महीने के अंत में भी किया गया था। उसमें  भी ट्रम्प ने इसी दक्षिण लॉन में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन की अंतिम रात राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी का नामांकन पत्र  स्वीकार किया था। 

error: Content is protected !!