घोर साम्प्रदायिक, घोर जातिवादी और घोर परिवारवादी है विपक्षी गठबंधनः नरेन्द्र मोदी

श्रावस्ती(हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को बुद्ध की धरती श्रावस्ती की एक चुनावी जनसभा में विपक्षी दलों के गठबंधन आईएनडीआईए को घोर साम्प्रदायिक, घोर जातिवादी और घोर परिवारवादी बताया। उन्होंने कहा कि ये तीनों कैंसर से भी भयंकर बीमारियां हैं जो देश को तबाह कर सकती हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन के लोग जब जनता के बीच जाते हैं तो जनता पूछती है कि 60 साल में क्या किया। ये अपना तुरुप का इक्का निकालते हैं। समाज को बांटो और राज करो। तुष्टीकरण के लिए इंडी गठबंधन (आईएनडीआईए) वाले नई स्कीम लेकर आए हैं।पूरे देश में वोट जिहाद करने वालों को आरक्षण छीन कर देना चाहते हैं लेकिन मैं कहता हूं कि जबतक जिंदा हूं, गरीब, दलित, पिछड़े और आदिवासियों का आरक्षण कोई छीन नहीं सकता।

जनसभा में उमड़ी भीड़ से गदगद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपका यह उत्साह देखकर लगा रहा है कि सपा-कांग्रेस का इंडी गठबंधन पूरी तरह ध्वस्त हो गया है। कल मैंने एक वीडियो देखा। उसमें लोग भाग-भाग कर मंच पर चढ़ जा रहे हैं। मैने पूछा कि क्या हो रहा है। गुंडों ने जो भूमि कब्जाई थीं, उन पर सरकार गरीबों के लिए घर बना रही है। यूपी में गुंडे गले में तख्ती लटका कर जेल जाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक दिग्गज नेता जिनका पार्टी पर पूरा-पूरा कंट्रोल है, वह कांग्रेस के शहजादे के कहने पर चलते हैं। मोदी को गाली देते हैं। वह लगातार ट्वीट कर रहे थे कि निवर्तमान नरेन्द्र मोदी…। अब वह निवर्तमान वाला मजाक करना भी छोड़ दिए हैं। मतलब वह भी मान गए हैं कि देश की जनता ने मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बना दिया है। देश के कोने-कोने में मैं गया हूं। हर ओर एक ही नारा, एक ही संकल्प है फिर एक बार मोदी सरकार।

भाजपा के वरिष्ठ नेता मोदी ने अपनी सरकार की 10 साल की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने बताया कि मोदी ने चार करोड़ लोगों को पक्का घर दिए। 50 करोड़ से ज्यादे जनधन खाते खुलवाए। मोदी ने हर गांव में बिजली पहुंचाई। मोदी घर-घर पानी पहुंचा रहा है। सपा कांग्रेस वाले आपके घर की पानी की टोंटी भी खोलकर ले जाएंगे। इसमें भी उन्हें महारत है। क्या आप लोग इन्हें ऐसा करने देंगे। मोदी ने जो किया वह इंडी गठबंधन के बस की बात नहीं है। क्या-क्या पलटोगे? कहते हैं कि कांग्रेस आई तो कश्मीर में 370 फिर से लगाएगी। आतंकी जेल से छूट जाएंगे। जिन लोगों की सोच ऐसी है, ऐसे इंडी गठबंधन वालो के इरादे देश को कितना तबाह कर देंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस आई तो भ्रष्टाचार पर बने कड़े कानून को समाप्त कर भ्रष्टाचारियों को बचाएंगे। सपा में नौकरी देने से लेकर अन्य सुविधाओं में रेट फिक्स था। अब यह सब बंद हो गया है। आप लोग ही बताएं जिसका इतना नुकसान हुआ है, वे मोदी को गालियां देंगे या नहीं। मुझे इनकी गालियां मंजूर हैं। मुझे दें और परिवार को गालियां दें लेकिन सपा, कांग्रेस वाले कान खोलकर सुन लें मोदी को भ्रष्टाचार मंजूर नहीं है।

प्रधानमंत्री मोदी ने श्रावस्ती में हुए विकास कार्यों का भी जिक्र किया। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान श्रावस्ती से भाजपा के प्रत्याशी साकेत मिश्र और गैसड़ी विधानसभा उपचुनाव लड़ रहे भाजपा उम्मीदवार शैलेश कुमार सिंह शैलू के लिए वोट की अपील की। इससे पहले थारू जनजाति की महिलाओं ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। भेंट स्वरूप बेना (हाथ ते चलाने वाला पंखा) दिया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, पूर्व मंत्री अनुपमा जायसवाल समेत कई प्रमुख नेता मौजूद रहे।

दिलीप/पवन

error: Content is protected !!