मातृशक्ति की अस्मिता से खिलवाड़ करने वालों को काशी की जनता कभी माफ नहीं करेगी : अजय राय

वाराणसी (हि.स.)। वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से विपक्षी दलों के गठबंधन आईएनडीआईए के प्रत्याशी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने भाजपा महिला मोर्चा के मातृशक्ति सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाग लेने पर सवाल उठाया है। राय ने मोदी को महिला विरोधी बता उन पर निशाना भी साधा। बीएचयू में आईआईटी की छात्रा के साथ गैंगरेप में शामिल आरोपितों सहित अन्य घटनाओं को लेकर भाजपा को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि मातृशक्ति की अस्मिता से खिलवाड़ करने वालों को काशी की जनता कभी माफ नहीं करेगी।

अजय राय ने बुधवार को अपने केंद्रीय चुनाव कार्यालय में पत्रकार वार्ता में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमारे धर्म शास्त्रों में नारी को शक्ति और देवी के रूप में पूजा गया है। पर यह कितने दुर्भाग्य की बात है कि आज प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में और खुद उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मातृशक्ति के साथ किस तरह के जघन्य अपराध हो रहे हैं, यह किसी से छुपा नहीं है। खुद बनारस में अगर देखा जाय तो यहां बीएचयू में पिछले कुछ वर्षों से हमारी बेटियों के साथ कई ऐसी जघन्य घटनाएं घटी हैं जिनको लेकर काशी का सम्मान पूरी दुनिया गिरा। अजय राय ने कहा कि जब मैनें बिटिया के साथ हुए जघन्य आपराधिक दुष्कृत्य पर आवाज उठाई तो भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के इशारे पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मुझ पर मानहानि का मुकदमा कर दिया। पर, आखिर इस सच्चाई को काशी समेत पूरे देश ने देखा कि सच्चाई किसके साथ थी।

अजय राय ने सवाल पूछा कि क्या सीएम योगी ने उन जघन्य रेपिस्टों के घर बुलडोजर चलवाया? आखिर यह कैसा दोमुहापन है? यह कैसा नारी वंदन है? एनसीआरबी के आंकड़े बताते हैं कि मोदी के कार्यकाल में पूरे देश में हमारी मातृशक्ति के साथ किस तरह के भयावह आपराधिक दुष्कृत्य हुए हैं। राय ने कहा कि जब चुनाव आया है तो प्रधानमंत्री मोदी को नारी वंदन की याद आ रही है। खुद उनकी नाक के नीचे हाथरस, उन्नाव, बीएचयू, मणिपुर, कर्नाटक, महिला पहलवानों समेत पूरे देश में हमारी मातृशक्ति के साथ कितने घृणित और जघन्य अपराध हुए।

पत्रकार वार्ता में महिला कांग्रेस की जिला एवं महानगर अध्यक्ष अनुराधा यादव, पूनम विश्वकर्मा, अनामिका यादव, समाजवादी पार्टी की जिला एवं महानगर अध्यक्ष शशि यादव, आरती यादव, आम आदमी पार्टी की शारदा टंडन समेत कई नेता मौजूद रहे।

श्रीधर/पवन

error: Content is protected !!