कोरोना से बिगड़ती स्थिति के बीच DRDO टीम पहुंची लखनऊ, तैयार करेगी दो कोविड हॉस्पिटल

लखनऊ सांसद और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पहल पर डीआरडीओ की टीम उत्तर लखनऊ पहुंच गई। टीम दो स्थानों पर 500-600 बेड क्षमता वाले दो COVID अस्पताल तैयार कराएगी। वहीं दिल्ली से वेंटिलेटर भी लखनऊ भेज रहे हैं। डॉक्टरों की विशेष टीम भी बुलाने की तैयारी है।

आपको बता दें कि यूपी में कोरोना के कारण स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। लखनऊ में एल-3 अस्पतालों में आईसीयू के बेड फुल हो गए हैं। राजधानी के सरकारी और निजी एल-3 कोविड अस्पतालों के आईसीयू भर गए हैं। रोजाना यहां 100 से ज्यादा मरीज भर्ती के लिये आते हैं। बेड न मिलने से निराश होकर वापस लौट रहे हैं। पीजीआई, केजीएमयू और लोहिया संस्थान में भारी संख्या में आईसीयू बेड होते हुए भी मरीजों को नहीं मिल पा रहे है। 200 से ज्यादा गम्भीर मरीज इंतजार में हैं।

पीजीआई, केजीएमयू और लोहिया संस्थान समेत निजी मेदान्ता, चंदन मेयो समेत अन्य कोविड अस्पताल में मरीजों की लंबी प्रतिक्षा सूची है। शहीद पथ स्थित निजी अस्पताल ने हाउसफुल का बोर्ड लगा दिया है। वहीं प्रयागराज में सरकारी के साथ निजी अस्पताल भी भर गए हैं। गंभीर मरीजों को भी लौटाया जा रहा है। लोग मरीजों को बचाने के लिए एक से दूसरे अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं

error: Content is protected !!