करोड़ों के घोटाले मामले में स्कूल प्रबन्धक समेत तीन के खिलाफ मुकदमा

प्रयागराज। करोड़ों के घोटाला मामले को लेकर औद्योगिक थाने में सेन्ट जान्स एकेडमी स्कूल प्रबन्धक सी.वी इनिश समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।
औद्योगिक क्षेत्र के स्टेट म्योहरा मीरजापुर रोड निवासी शिल्पी मिचेल पत्नी स्वर्गीय मिचेल इनिश ने 20 अगस्त को थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि सोसायइटी पार द प्रमोशन आफ दि एजुकेशन एंडवन्चर स्पोर्ट्स एण्ड कर्न्सवेशन आप इनवायरमेंट, फेयरीडेल स्टेट व्यौहरा औद्योगिक के अध्यक्ष सी.वी.इनिश, सचिव मिशेल सिंह और कोषाध्यक्ष डोरिन्ड इनिश ने कूटरचित दस्तावेज तैयार करके फर्जी तरीके से वेतन एवं अन्य मदों के नाम से घोटाला कर रहे हैं। संस्था में एक नामचीन क्रिकेटर के नाम से एक और संस्था चलाकर भी करोड़ों का घोटाला किया जा रहा है।
पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति के निधन होने के बाद से लगातार फर्जीवाड़ा करके अपने चहेते को मोटी रकम दे रहे हैं। तहरीर में महिला ने बताया कि उक्त प्रकरण की जांच सिविल लाइंस में स्थित सहायक रजिस्ट्रार फर्म्स सोसायटी एवं चिट्स द्वारा निष्पक्ष एवं स्वतंत्र संस्था मनीधर एण्ड कम्पनी ने जांच करके 13 जुलाई को 22 पेज की रिपोर्ट प्रस्तुत किया। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। अपर पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि सेन्ट जान्स एकेडमी के प्रबन्धन तन्त्र से जुड़े मामले का मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई। जांच के दौरान आगे की कार्रवाई की जाएगी।

error: Content is protected !!