ऑपरेशन कायाकल्प : बलिया में 252 सरकारी स्कूलों को गोद लेंगे अधिकारी

-नगर क्षेत्र के तिलकनगर स्कूल से डीएम ने किया अभियान का शुभारंभ
बलिया (हि. स.)। ऑपरेशन कायाकल्प के तहत 252 परिषदीय विद्यालयों को अधिकारियों ने गोद लिया है। जिलाधिकारी एसपी शाही ने नगर क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय तिलक नगर पर शुक्रवार को विधिवत पूजा-अर्चना कर इस अभियान का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में काफी सुधार आया है। यहां भारत के भविष्य का निर्माण होता है। इन विद्यालयों की बेहतरी के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने सीडीओ विपिन जैन की सराहना करते हुए कहा कि इन्होंने काफी मेहनत करके विद्यालयों के बेहतर बनाने की कार्य योजना तैयार की है। इस स्कूल को बेहतर बनाने की जिम्मेदारी मुझे मिली है।
उन्होंने विद्यालय स्टाफ से पूरी इमानदारी से सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि विद्यालय में सबसे पहले बेहतर सफाई करा लिया जाए। जो भी कमियां है बताएं, उसे दूर किया जाएगा। बच्चों को बेहतर शिक्षा के लिए समय-समय पर विचार विमर्श करेंगे।
सीडीओ ने कहा कि इस बार दिवाली और बाल दिवस एक ही दिन है, लिहाजा इस महत्वपूर्ण पर्व पर हमने निर्णय लिया है कि तमाम अधिकारी प्राथमिक स्कूलों को गोद लेंगे और उन्हें बेहतर बनाने को अपना पूरा प्रयास करेंगे। एक कमेटी बनी है जो उन विद्यालयों के संबंध में अधिकारियों की रिपोर्ट लेगी। उच्च अधिकारी स्तर से भी सहयोग किया जाएगा। हमारा प्रयास है कि नववर्ष में ये विद्यालय नए स्वरूप में दिखें। उन्होंने बताया कि पंचायती राज विभाग के जुनैद अहमद व डीसी सत्येंद्र राय ने मेहनत करके पूरा रोडमैप तैयार कर लिया है। 
इस दौरान डिप्टी कलेक्टर सर्वेश यादव व बीएसए शिव नारायण सिंह मौजूद थे। 

error: Content is protected !!