एसपी अनुराग आर्य को सिल्वर मेडल और क्षेत्राधिकारी घोसी धनंजय मिश्रा को राष्ट्रपति पुलिस गैलंट्री अवार्ड

एसपी अनुराग आर्य को सिल्वर मेडल और क्षेत्राधिकारी घोसी धनंजय मिश्रा को राष्ट्रपति पुलिस गैलंट्री अवार्ड


मऊ । उत्कृष्ट वीरता के लिए राष्ट्रपति पुलिस गैलंट्री अवार्ड की घोषणा की गई है। इसमें जिले में डिप्टी एसपी के रूप में तैनात धनंजय मिश्रा को गैलंट्री अवॉर्ड दिए जाने की घोषणा की गई है। इसके अलावा शासन स्तर पर एसपी अनुराग आर्य़ को सिल्वर मेडल से सम्मानित किया जायेगा।
क्षेत्राधिकारी घोसी धन्नजय मिश्रा ने गाजीपुर जनपद के मोहम्मदाबाद विधासभा के बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में शामिल आरोपी फिरदौस के एनकाउंटर पर गैलंट्री अवॉर्ड दिया जाएगा। 29 नवंबर 2005 को तत्कालीन मोहम्मदाबाद विधायक कृष्णानंद राय की हत्या कर दी गई थी।
 बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय समेत 7 लोगों की हत्या के मामले में आरोपी फिरदौस को वर्ष 2006 में मुंबई के मलाड इलाके में एक मॉल में मुठभेड़ के दौरान एनकाउंटर किया गया था। एनकाउंटर टीम में एसटीएफ के तत्कालीन एसपी एस के भगत, एडिशनल एसपी विजय भूषण, डिप्टी एसपी अरविंद चतुर्वेदी, इंस्पेक्टर धनंजय मिश्रा शामिल थे। वर्तमान में एस के भगत गृह विभाग में सचिव है। जबकि विजय भूषण पुलिस भर्ती बोर्ड में आईजी के पद पर तैनात हैं। ऐसे ही डॉ अरविंद चतुर्वेदी बाराबंकी के एसपी के रूप में कार्यरत हैं और धनंजय मिश्रा वर्तमान में मऊ में डिप्टी एसपी के रूप में तैनात हैं। इन सभी पुलिस अधिकारियों को फिरदौस एनकाउंटर के लिए राष्ट्रपति पुलिस गैलंट्री अवॉर्ड दिया जाएगा।

जनपद में अपराध पर नियंत्रण लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने उत्कृष्ट योगदान दिया। अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया। मुख्तार अंसारी गैग और गुर्गो पर लगाम लगाया। जनपद में जितने भी सक्रिय अपराधी और अपराधी गैग है। उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्य़वाही किया। इन्ही सारे कामों को ध्यान में रखते हुए शासन स्तर से सिल्वर मेडल से सम्मानित किया जायेगा। उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा 15 अगस्त के दिन सम्मानित किया जायेगा। इन्ही दोनों उपलब्धियों को देख जिले के पुलिस कर्मी सहित आम जनता में हर्ष और गर्व का माहौल है।

error: Content is protected !!