एनसीबी के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह का तबादला

-आर्यन खान ड्रग मामले की जांच में उजागर कर चुके हैं खामियां

– सचिन जैन होंगे महाराष्ट्र -गोवा एनसीबी के नए प्रभारी

मुंबई (हि. स.)। आर्यन खान ड्रग मामले की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की जांच में खामियां उजागर करने वाले डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह का तबादला कर दिया गया है। उनकी जगह सचिन जैन को महाराष्ट्र-गोवा एनसीबी प्रभारी बनाया गया है।

फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को एनसीबी के तत्कालीन संभागीय निदेशक समीर वानखेड़े ने कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग मामले में गिरफ्तार किया था। इस पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने सवाल खड़ा करते हुए इसे पूर्व नियोजित साजिश बताते हुए मामले की जांच की मांग की थी। इसके बाद दिल्ली एनसीबी ने आंतरिक जांच के लिए ज्ञानेश्वर सिंह के नेतृत्व में एसआईटी गठित की थी।

ज्ञानेश्वर सिंह ने समीर वानखेड़े की जांच में कई खामियां उजागर की थीं। नतीजतन, आर्यन खान को ड्रग मामले में क्लीन चिट दे दी गई । ज्ञानेश्वर सिंह की रिपोर्ट के बाद मुंबई एनसीबी के 8 अधिकारियों पर भी कार्रवाई की गई है। ज्ञानेश्वर सिंह महाराष्ट्र और गोवा के एनसीबी के डीडीजी रहे हैं। अब उन्हें उत्तर भारत में ट्रांसफर किया गया है। ज्ञानेश्वर सिंह के पास अब जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, गुजरात, चंडीगढ़, लद्दाख, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दीव-दमन और दादरा नगर हवेली का प्रभार होगा। सचिन जैन महाराष्ट्र और गोवा के एनसीबी डीडीजी के रूप में ज्ञानेश्वर सिंह की जगह लेंगे।

राजबहादुर/मुकुंद

error: Content is protected !!