एक लाख लोगों को दिया जायेगा रोजगार : मेनका गांधी

-मुद्रा योजना के 80 लाभार्थियों को दिया ऋण प्रमाण पत्र 
सुल्तानपुर। अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर आयीं सांसद मेनका संजय गांधी ने कहा कि लोगों का काम मेरे लिए सराखों पर है। मुद्रा योजना के तहत एक लाख लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया था, जिसमें से अब तक केवल 15 से 20 हजार लाभार्थियों को ही मुद्रा लोन मिल पाया है।
उन्होंने कहा कि मैं कोरोना काल में अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की मुसीबतों व समस्याओं का समाधान करने के लिए विकास खण्डों का रूख किया है। कोरोना काल में लोगों का काम रूका हुआ था। मेरे आने से प्रशासनिक अमले में भी तेजी आयेगी। संसदीय क्षेत्र के लोगों का काम करना मेरा फर्ज और दायित्व है। मैं अपने फर्ज और दायित्वों को निभाने प्रत्येक 20 दिन में आऊंगी। पिछली बार हमने बाजार को खुलवाया था। आगे 6 दिन बाजार खोलने के लिए जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से बात कर ली हूँ। 
-59 सामुदायिक शौचालय एवं 53 ग्राम पंचायत भवनों का किया शिलान्यास
 पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका गांधी ने विधायक राजेश गौतम के साथ बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र में दूसरे दिन दोस्तपुर, अखंड नगर, करौदीकला व कादीपुर में जनता दर्शन कर जन समस्याएं सुनी, श्रीमती गांधी ने इस अवसर पर 59 सामुदायिक शौचालयों व 53 ग्राम पंचायत भवनों का शिलान्यास भी किया, सांसद मेनका गांधी ने मुद्रा योजना के 80 लाभार्थियों को ऋण वितरण का प्रमाण पत्र भी वितरित किया। सांसद ने दोस्तपुर में पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर शोक संवेदना प्रकट की तत्पश्चात जन समस्याओं को सुना। 
आबकारी सिपाही सुनील यादव के परिजनों को दी सांत्वना
 इससे पूर्व श्रीमती गांधी दोस्तपुर थाना क्षेत्र के चौबेपुर, अलहदादपुर गांव में आबकारी सिपाही सुनील यादव की हत्या के बाद उनके परिजनों को सांत्वना दी और हर संभव मदद का भरोसा दिया, सुनील यादव की 24 अगस्त को गांव में ही हत्या कर दी गई थी।तत्पश्चात मेनका संजय गांधी ने दोस्तपुर ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि प्रात्येश सिंह बंटी के संयोजन में कैथावां में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं से भेट-मुलाकात की और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को फोन भी किया। 
एक लाख को रोजगार देने का लक्ष्य 
 प्रवासी मजदूरों के पलायन करने के सवाल पर सांसद मेनका गांधी ने कहा कि जिनका रोजगार बड़े शहरों में चल रहा था उन्हें नहीं रोका जा सकता, फिर भी जो रुकना चाहते हैं उनके रोजगार के लिए मुद्रा योजना व अन्य केंद्रीय योजनाओं के माध्यम से उनके द्वारा रोजगार देने की भरपूर कोशिश कर रही हूं। मैं प्रवासी मजदूर का कल्याण करना चाहती हूँ। सुलतानपुर उनका घर है। 
 मुद्रा योजना के निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने के सवाल पर सांसद मेनका गांधी ने कहा कि मुद्रा योजना के लिए एक लाख लोगों का लक्ष्य रखा गया था जिसमें से अब तक केवल 15 से 20 हजार लाभार्थियों को ही मुद्रा लोन मिल पाया है। कोरोना के चलते इसकी गति धीमी हुई थी। दिसंबर तक इस लक्ष्य को हर हाल में पूरा कर लिया जाएगा। 

error: Content is protected !!