उपमुख्यमंत्री ने हरिवंश राय बच्चन की जयंती पर किया नमन

लखनऊ हि.स.)। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने हरिवंश राय बच्चन,गणेश वासुदेव मावलंकर व मृदुला सिन्हा की जयंती पर नमन एवं शिवमंगल सिंह व भूतपूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

श्री मौर्या ने अपने अधिकारिक ट्वीटर एकाउन्ट से पोस्ट करते हुए कहा कि अपनी कविताओं एवं रचनाओं के माध्यम से आम जनमानस के जीवन में उत्साह और ऊर्जा का संचार करने वाले हिन्दी कविता के उत्तर छायावाद काल के प्रमुख कवि व लेखक तथा पद्मभूषण से सम्मानित हरिवंश राय बच्चन की जयंती पर उन्हें शत्-शत् नमन।

उपमुख्यमंत्री ने प्रथम लोकसभा अध्यक्ष को याद करते हुए कहा कि प्रसिद्ध भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व प्रथम लोकसभा अध्यक्ष गणेश वासुदेव मावलंकर की जयंती पर उन्हें शत्-शत् नमन।

उन्होंने नारीशक्ति की प्रतीक व प्रसिद्ध हिन्दी लेखिका एवं गोवा की भूतपूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा की जयंती पर भी उन्हें शत्-शत् नमन किया।

केशव प्रसाद मौर्या ने शिवमंगल सिंह व विश्वनाथ प्रताप सिंह की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि प्रसिद्ध शिक्षाविद्, हिन्दी भाषा के विख्यात कवि, साहित्य अकादमी पुरस्कार, पद्म भूषण एवं साहित्य के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश का सर्वोच्च पुरस्कार भारत भारती आदि पुरस्कारों से सम्मानित शिवमंगल सिंह ‘सुमन’ जी एवं पिछड़े, शोषित और वंचित समुदायों के मसीहा भारत के भूतपूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

जितेन्द्र कुमार पाण्डेय

error: Content is protected !!