ईडी ने पीएफआई फंडिंग से जुड़े मामलों में उप्र समेत कई राज्यों में मारा छापा

लखनऊ (हि.स.)। उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में माहौल खराब करने को लेकर पीएफआई द्वारा की जा रही फंडिंग की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को लखनऊ, बाराबंकी, आगरा व शामली में छापेमारी की है। इनके अलावा देश के अन्य राज्यों के 26 ठिकानों पर छापा मारा है। 

ईडी ने लखनऊ के केसरबाग और लालबाग इलाके में छापा मारा है। इसके अलावा बाराबंकी में कुर्सी थाना क्षेत्र के अगासड़ गांव के राशिद के घर प्रवर्तन विभाग की टीम ने छापेमारी की है। यूपी के कई अन्य जिलों के अलावा देश के अन्य राज्य में इनके 26 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की कार्रवाई की गयी है। पीएफआई के देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के मामले की जानकारी के बाद ईडी के ओर से यह कार्रवाई की जा रही है। 
मथुरा से ​पकड़े गए थे चार सदस्य हाथरस प्रकरण के मामले की जांच कर रही पुलिस को बीते माह मथुरा की मांट थाना पुलिस ने चार युवक सिद्दीक निवासी मलप्पुरम (केरल), अतीकुर्रहमान निवासी मुजफ्फरनगर, आलम निवासी रामपुर और मसूद निवासी बहराइच को पकड़ा था। इनके पास से पीएफआई से जुड़े कई अहम सुराग हाथ लगे थे। जांच में यह भी सामने आया था कि हाथरस कांड को लेकर यूपी में माहौल खराब करने के लिए 100 करोड़ की फंडिंग हुई थी। इसके बाद ही ईडी ने अपनी जांच शुरू कर दी थी। 

error: Content is protected !!