आर.के.पुरम में गैस रिसाव के कारण आंखों में जलन से परेशान हुए लोग

नई दिल्ली(हि.स.)। दक्षिण पश्चिम जिले के आर.के.पुरम स्थित एकता विहार इलाके में बीती देर रात कथित गैस लीक के कारण आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत होने पर सात लोगों को अस्पताल ले जाया गया। सभी को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

स्थानीय लोगों ने बुधवार को इलाके में जहरीली गैस फैलने का दावा किया। जिसके बाद इलाके में अफरा तफरी मच गई। लोग अपने-अपने घरों से बाहर सड़कों पर आकर खड़े हो गए। मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

दक्षिण पश्चिम जिले के डीसीपी गौरव शर्मा ने गुरुवार को बताया कि सूचना मिलते ही पीसीआर, स्थानीय पुलिस, एम्बुलेंस, दमकलकर्मी समेत अन्य सहयोगी एजेंसियां मौके पर पहुंचीं और सात लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई।

दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि बीती रात करीब 9:15 बजे एकता विहार इलाके में गैस लीक होने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद स्थानीय पुलिस के अलावा दमकल की दो गाड़ियां व दो एंबुलेंस मौके पर पहुंचीं। घटना स्थल पर पहुंचने पर पता चला कि लोग आंखों में खुजली की शिकायत कर रहे हैं, ऐसे सात लोगों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। सभी सुरक्षित व सामान्य हैं।

कहा कि एकता विहार इलाके में किसी भी गैस सिलेंडर में आग नहीं लगी थी और न ही कहीं से धुंआ निकल रहा था। पुलिस की समय पर कार्रवाई से स्थिति सामान्य रही।

error: Content is protected !!