अब राहुल के समर्थन में अजय लल्लू बोले, घर से नहीं निकलने वाले दे रहे ज्ञान

-पार्टी में गुटबाजी हुई तेज, एक दूसरे पर हमलावर हो रहे नेता

लखनऊ (हि.स.)। कांग्रेस पार्टी के अन्दर गांधी परिवार के खिलाफ विरोध के स्वर उठने के साथ ही नेता एक दूसरे पर तंज कसने में लगे हुए हैं। 
अब प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने राहुल गांधी पर सवाल उठाने वाले नेताओं पर पलटवार किया है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि मंत्री रहते जो घर से निकलें ही नहीं, संगठन मजबूत न करने वाले वो लोग आज ज्ञान दे रहे हैं।
अजय लल्लू ने कहा कि अपनी विचारधारा की लड़ाई को छोड़ कुर्सी की चाह वाले सवाल कर रहे हैं? विचारधारा के लिए प्रखरता से सिर्फ राहुल गांधी ने निभाया है। बिखरना मंजूर किया। लेकिन, विचारधारा से समझौता नहीं किया। अपने क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से मिलना पसंद नहीं करने वाले, उनकी लड़ाई में खड़े न होने वाले आज बड़ी बातें कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक-एक कार्यकर्ता अपने नेता राहुल गांधी के साथ खड़ा है और रहेगा। विचारधारा की यह लड़ाई राहुल जी के नेतृत्व में सड़कों और सदनों से लड़कर जीतेंगे। 
दरअसल बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद एक-एक करके पार्टी के कई नेता नेतृत्व पर निशाना साध रहे हैं। कपिल सिब्बल ने कहा कि बिहार ही नहीं, विभिन्न राज्यों के उपचुनावों के नतीजों से ऐसा लग रहा है कि लोग कांग्रेस को प्रभावी विकल्प नहीं मान रहे हैं। बिहार में विकल्प तो राजद ही है। गुजरात उपचुनाव में हमें एक भी सीट नहीं मिली। लोकसभा चुनाव में भी यही हाल रहा था। 
उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में कुछ सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों को दो फीसदी से भी कम वोट मिले, जो निश्चित तौर पर चिंता का विषय है। इसके अलावा अन्य नेताओं का भी एक के बाद एक इसी तरह का बयान सामने आ रहा है। वहीं इस बीच गांधी परिवार के करीबी नेता अब सवाल उठाने वाले अपने ही लोगों को घेरने में जुट गए हैं। बीते दिनों राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कपिल सिब्बल पर पलटवार कर चुके हैं।

error: Content is protected !!