अग्निपथ योजना को वापस ले केन्द्र सरकार : संजय सिंह

नई दिल्ली(हि.स.)। आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने केन्द्र सरकार से सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की है।

संजय सिंह ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि देश के युवाओं ने अग्निपथ योजना को नकार दिया है। ऐसे में केन्द्र सरकार को युवाओं की भावना समझते हुए कानून को वापस लेने की घोषणा करनी चाहिए।

सिंह ने इस योजना की आलोचना करते हुए कहा कि अगर योजना वाकई बहुत अच्छी है तो इसका लाभ सबसे पहले भाजपा नेताओं के परिवार को मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित भाजपा के सभी सांसदों विधायकों और मंत्रियों के परिवार के बेटे पहले “अग्निवीर” बनकर दिखाएं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की सेना को सिक्योरिटी गार्ड की ट्रेनिंग सेंटर बनाना चाहते हैं। यह देश हित में ठीक नहीं है। उन्होंने प्रदर्शन कर रहे युवाओं से शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने की अपील करते हुए कहा कि सरकार को युवाओं की भावनाएं समझना चाहिए।

बीते मंगलवार को केन्द्र सरकार ने सेना में युवाओं की भर्ती के लिए ‘‘अग्निपथ” योजना की घोषणा की थी। इस योजना के तहत युवा सेना में चार साल की सेवा दे सकेंगे। चयनित युवा ‘अग्निवीर’ के नाम से जाने जाएंगे। इस योजना के तहत सरकार ने इस वर्ष 46 हजार युवाओं को भर्ती करने का लक्ष्य रखा है।

आशुतोष

error: Content is protected !!