UP News :सीआरपीएफ जवान के बाइक की डिग्गी तोड़कर डेढ़ लाख की चोरी

देवरिया(हि.स.)। सीआरपीएफ जवान के बाइक की डिग्गी शुक्रवार की शाम को बदमाशों ने तोड़कर डेढ़ लाख रुपये चुरा ले गए। पीड़ित कुछ देर बाद दुकान से निकलकर बाइक के पास पहुंचे तो डिग्गी टूटा देख दंग रह गए। पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी। सीओ सदर मौके पर पहुंच कर आस पास के लोगों से पूछताछ की। इसके साथ ही आस पास दुकानों में लगे सीसी टीवी फुटेज को खंगाला। डिग्गी तोड़ने की घटना सीसी शुक्रवार को टीवी में कैद हो गई है। पुलिस सीसी टीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों को गिरफ्तार करने में लग गई है।

 बिहार प्रांत के गोपालगंज जिले के विजयीपुर थाना क्षेत्र के भुजौली कला गांव के रहने वाले बृजबिहारी प्रसाद पुत्र स्व. बंगाली प्रसाद सीआरपीएफ में एएसआई है। वर्तमान में उनकी तैनाती चेन्नई में है। वह दिपावली की छुट्टी में गांव आए हुए हैं। शुक्रवार को वह अपने बेटे संगम कुमार के साथ बाइक से देवरिया शहर के राघव नगर स्थित स्टेट बैंक आए हुए थे। जहां दोपहर बाद अपने खाते से डेढ़ लाख रुपये की निकासी कर बाइक के पास पहुंचे। 
  उन्होंने प्लास्टिक के थैले में डेढ़ लाख रुपया डिग्गी में रखकर चल गए। एक साईबर कैफे पर पहुंचे और बाइक सड़क पर खड़ी कर दुकान के अंदर चले गए। बेटा संगम भी पिता के पास खड़ा था। इसी बीच एक बदमाश डिग्गी खोलकर उसमें रखा डेढ़ लाख रुपया उड़ा कर दूसरे बाइक पर बैठ कर फरार हो गया। 
 सीआरपीएफ के जवान कुछ देर बाद बाइक के पास पहुंचा तो डिग्गी टूटा हुआ था, उसमें रखा डेढ़ लाख रुपया गायब था। पीड़ित ने घटना की सूचना कोतवाल पुलिस को दी। सूचना पर कोतवाल, एसओजी और क्षेत्राधिकारी सदर मौके पर पहुंची। पुलिस ने पीड़ित और आस पास के लोगों से घटना के बारे में जानकारी ली। पुलिस और एसओजी ने आस पास के दुकानों में लगे सीसी टीवी कैमरे को खंगाला। जहां पुलिस की टीम ने दुकान में डिग्गी तोड़ने की घटना का फुटेज लिया। 
पुलिस फुटेज में दिख रहे बदमाश के बारे में शिनाख्त करने की कोशिश कर रही है। पीड़ित ने घटना की तहरीर कोतवाली पुलिस को दी। क्षेत्राधिकारी सदर निष्ठा उपाध्याय ने बताया कि सीआरपीएफ जवान की डिग्गी से तोड़ कर बदमाशों ने डेढ़ लाख रुपये निकाल लिया है। बदमाशों की शिनाख्त कर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। 

error: Content is protected !!