UP News : राज्यपाल ने दिलाई इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संजय यादव को शपथ

लखनऊ (हि.स.)। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रविवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मनोनीत मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय यादव को राजभवन के गांधी सभागार में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

राजभवन द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विधि एवं न्याय मंत्री  ब्रजेश पाठक, मुख्य सचिव आरके तिवारी, राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता, मुख्य न्यायाधीश के परिवार के सदस्य तथा उच्च न्यायालय के वरिष्ठ न्यायाधीश, रजिस्ट्रार तथा वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे। 
जानकारी के अनुसार, 26 जून, 1961 को जन्मे संजय यादव ने जबलपुर उच्च न्यायालय में सिविल, रेवेन्यू और संवैधानिक मामलों में वकालत की। उन्होंने मार्च, 1999 से अक्टूबर, 2005 तक सरकारी अधिवक्ता के रूप में सेवाएं दी। 14 अप्रैल से वे कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के पद पर कार्यरत थे।
बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजय यादव को 10 जून को इलाहाबाद हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया। विगत माह सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम ने जस्टिस संजय यादव को चीफ जस्टिस बनाने की संस्तुति की थी। 

error: Content is protected !!