UP News: बुनकरों के प्रदर्शन में जुट रही भीड़ देख जिला प्रशासन सख्त, शांति से डेलीगेशन बनाने की अपील

समस्या के समाधान के लिए हथकरघा और ऊर्जा विभाग में वार्ता करें : डीएम

वाराणसी (हि.स.)। फ्लैट दर पर बिजली देने की मांग कर हड़ताल पर जाने वाले बुनकरों के प्रदर्शन में शामिल भीड़ कोविड प्रोटोकाल का जमकर धज्जियां उड़ा रही है। भीड़ से संक्रमण के बढ़ने की संभावना ​को देख जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने अब सख्त रूप अपना लिया है। 
  उन्होंने बुनकर संघ व बुनकर बिरादराना तंजीमों से अपील कि है कि उनकी कोई बिजली संबंधी समस्या है,तो शांतिपूर्वक एक डेलीगेशन बना कर हथकरघा और ऊर्जा विभाग में वार्ता करें। रविवार को उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से बिजली की समस्या के नाम पर कई तंजीमों द्वारा ऐसे कार्य किये गए हैं जिनसे अनलॉक की गाइड लाइन का उल्लंघन हुआ है। इसके लिए कोई अनुमति नहीं थी। जिला प्रशासन ने ऐसे आयोजकों पर अभी तक कोई कठोर कार्यवाही नहीं की है, पर प्रत्येक घटना क्रम को देखा जा रहा है। 
 जिलाधिकारी ने कहा कि बीते शनिवार को विशेष रूप से हज़ारों लोगों को इकट्ठा किया गया। जिसे बिल्कुल सही नहीं कहा जा सकता। अगर बुनकरों को कोई समस्या है तो वे एक 5-6 लोगों का डेलीगेशन बनाएं और विभागों से बात करें। कुछ लोग इसमें स्वयंभू नेतृत्व संभाले हुए हैं, उनसे अपील है कि त्योहारों के समय अनुचित भीड़ इकट्ठी करके कोविड गाइड लाइन को न तोड़ें अन्यथा पूरी जिम्मेदारी उनकी ही तय की जाएगी।
 उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा बुनकरों से वार्ता के बाद ही जुलाई तक बिजली के फ्लैट रेट लागू किये गए थे। भविष्य में भी उसी तरह बातचीत की जा सकती है। आगे भी कोई उनकी समस्या हो तो वे शासन में ही वार्ता करें जैसे पहले की थी। जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है, वाराणसी में मुश्किल से कोविड पर नियंत्रण हुआ है। बार बार भीड़ लगा कर उसे दोबारा न बढ़ने दे। भीड़ को सड़कों पर जुटाकर किसी समस्या का समाधान यहां जिले में संभव नहीं है, इसलिए जिले में कोई अनुचित कार्य न करें। 
 जिलाधिकारी ने कहा कि बाहरी लोगों को भी शहर में बुलाया जा रहा है, इसके बारे में उचित होगा कि वे लोग सीधे लखनऊ जा कर विभाग में शांति से वार्ता करें, जैसी पूर्व में हो चुकी है, यहां आकर जन भावनाओं को न भड़काये। 

error: Content is protected !!