UP News: बालिका गृह से भागीं सभी 12 बालिकाएं बरामद, छह निलंबित

प्रादेशिक डेस्क

लखनऊ। बलिया जिले के निधरिया स्थित राजकीय बालगृह (बालिका) से मंगलवार की देर रात 12 बालिकाएं भाग गईं। सूचना के बाद पुलिस ने सभी बालिकाओं को दो घंटे के अंदर बरामद कर लिया। इस मामले में प्रथमदृष्टया लापरवाही मिलने पर सुरक्षा में तैनात दो महिला एवं दो पुलिस होमगार्ड के अलावा दो विभागीय कर्मचारियों को जिला प्रोबेशन अधिकारी ने निलंबित कर दिया है। उधर, इस मामले की जांच के लिए जिलाधिकारी ने दो सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है।
राजकीय बालिका गृह निधरिया की प्रभारी अधीक्षिका केशरी देवी ने मंगलवार-बुधवार दरम्यानी रात की रात को करीब दो बजे जिला प्रोबेशन अधिकारी समर बहादुर सरोज को फोन पर बताया कि बालिका गृह से 12 बालिकाएं भाग गईं हैं। मामला संज्ञान में आने के बाद उन्होंने एसपी को सूचना दी। इसके बाद सक्रिय र्हुई पुलिस ने बालिका गृह से भागी सभी 12 बालिकाओं को करीब दो घंटे के अंदर कुछ को रेलवे स्टेशन से तथा कुछ को रोडवेज से बरामद कर लिया। जिला प्रोबेशन अधिकारी ने बताया कि बालिकाओं की सुरक्षा के लिए दो महिला एवं तो पुलिस होमगार्ड के अलावा दो विभागीय चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी। मामले की जांच में प्रथमदृष्टया इनकी लापरवाही सामने आई है। इसके आधार पर महिला होमगार्ड रमावती देवी व लीला देवी और पुरुष होमगार्ड हंसराज यादव व छोटेलाल यादव के साथ ही दो विभागीय कर्मचारी ईएम राजेश व वीरबल यादव को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई के लिए महिला कल्याण के निदेशक एवं जिला कमांडेंट होमगार्ड को निर्देशित किया गया है। उधर, मामले की जांच के लिए जिलाधिकारी अदिति सिंह ने उपजिलाधिकारी सदर व जिला प्रोबेशन अधिकारी की टीम गठित की है। जिला प्रोबेशन अधिकारी ने बताया कि बालिका गृह से भागीं सभी बालिकाएं बरामद हो चुकी हैं। इस मामले में छह कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें :  खाद्यान्न माफिया DM के निशाने पर, लगेगा रासुका व गैंगस्टर

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

error: Content is protected !!