UP News : फ्लैट रेट पर बिजली देने की मांग कर ग्रामीण अंचल में बुनकरों ने किया प्रदर्शन

-मांग पूरी न होने पर जिला मुख्यालय घेरने की चेतावनी

वाराणसी (हि.स.)। बिजली बिल फ्लैट रेट पर देने की मांग कर बुनकरों ने बुधवार को जंसा थाना क्षेत्र के हरसोस गांव में जमकर प्रदर्शन किया। क्षेत्र के दिनदासपुर, महमदपुर, नई बस्ती, हरपुर नागेपुर आदि गांवों से जुटे बुनकरों ने बढ़े बिजली के दाम के विरोध में विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। 
प्रदर्शन में शामिल बुनकरों ने कहा कि फ्लैट रेट पर बिजली की मांग को लेकर बनारस शहर से गांव तक बुनकर लगातार विरोध कर रहे हैं। लेकिन, सरकार ध्यान नहीं दे रही है। बुनकरों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार जल्द उनकी मांगों को पूरा नहीं करती है, तो वे जिला मुख्यालय का घेराव करेंगे। 
लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने कहा कि बनारस के बुनकर पिछले कई सप्ताह से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कोरोना महामारी से परेशान बुनकरों को फिक्स रेट पर बिजली बिल और उन्हें आर्थिक सहायता दिया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि बिजली की पुरानी व्यवस्था 2006 के विभाग के अधिनियम के अनुसार बुनकरों को एक पावरलूम पर प्रतिमाह 70-75 रुपये बिजली का बिल चुकाना पड़ता था। लेकिन, सरकार नये नियम बनाकर अब कई गुना बिल वसूली करने जा रही है, जो फिलहाल उनके बस की बात नहीं है। 
बुनकरों ने कहा कि कोरोना महामारी से पैदा हुए आर्थिक संकट के कारण हम पहले ही भुखमरी और फाकाकशी पर मजबूर हैं। हमारे सामने पेट पालने के लिए घर के जरूरी सामान और पॉवरलूम को कबाड़ के भाव बेचने जैसी नौबत आ गयी है। प्रदर्शन में सुनील गौड़, अब्दुल हफीज, बबलू अंसारी, नौशाद आलम, विनोद, राजेश मास्टर, इरफान, रियाउजुद्दीन, सिरताज, ताहिर, डॉ. फैयाज, तैयब, शौकत अली, समीयुद्दीन आदि शामिल रहे।

error: Content is protected !!