UP News :नवम्बर के पहले सप्ताह में शुरू हो जाएगी चीनी मिलों में पेराई

मेरठ (हि.स.)। किसानों को राहत देते हुए नवम्बर के पहले सप्ताह में मेरठ जनपद की चीनी मिलों में पेराई शुरू हो जाएगी। इसके लिए चीनी मिलों में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 

मेरठ जनपद में गेहूं की बुआई करने के लिए किसान गन्ने को क्रेशरों पर बेच रहे हैं। अब जनपद की चीनी मिलों के पेराई सत्र शुरू होने की तारीख आनी शुरू हो गई है। मेरठ की छह चीनी मिलें नवम्बर के प्रथम सप्ताह में पेराई शुरू कर देगी। जिला गन्ना अधिकारी डाॅ. दुष्यंत कुमार ने बताया कि किनौनी शुगर मिल एक नवम्बर से पेराई चालू कर देगी।
 इसी तरह से दौराला शुगर मिल, मवाना चीनी मिल और नंगलामल शुगर मिल दो नवम्बर से अपना पेराई सत्र शुरू कर रही है। जबकि सकौती चीनी मिल पांच नवम्बर और मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल छह नवम्बर से पेराई सत्र शुरू करेंगी। इसके लिए चीनी मिलों की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। एक और दो नवम्बर से शुरू होने वाली चीनी मिलों ने गन्ना इण्डेंट जारी करना शुरू कर दिया है। गन्ना क्रय केंद्रों पर भी तौल कांटें लगा दिए गए हैं। किसानों के मोबाइल नंबर पर भी पर्ची पहुंचनी शुरू हो गई है।
घटतौली पर रहेगी निगाह
जिला गन्ना अधिकारी ने बताया कि गन्ना क्रय केंद्रों पर घटतौली नहीं होने दी जाएगी। किसानों की समस्याओं का समय पर निस्तारण किया जाएगा। बकाया गन्ना भुगतान कराने की प्रक्रिया चल रही है। 

error: Content is protected !!