UP News : धान के खेत में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिला युवक

सूचना पर पहुंचे सीओ लालगंज व पुलिस ने शव की कराई ग्रामीणों से शिनाख्त

मृत युवक महुगढ़ी गांव का निवासी,भाई ने घटनास्थल पर पहुंच कर की शिनाख्त

मीरजापुर (हि.स.)। हलिया क्षेत्र के गड़बड़ा राजा गांव में गुरूवार की सुबह बबुरा माइनर के पास किसान राधेश्याम चौरसिया के खेत में डाली गई धान की नर्सरी में अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त महुगढ़ी गांव निवासी अमरेश सिंह (42) पुत्र मुन्नीलाल सिंह के रूप मेंं की।

गड़बड़ा राजा गांव निवासी किसान राधेश्याम चौरसिया के खेत में गुरुवार सुबह धान की नर्सरी से धान की रोपाई के लिए पौधों को उखाड़ने के लिए पहुंचे श्रमिकों ने खेत में अज्ञात व्यक्ति का शव देखकर हैरान रह गए। शोर मचाते हुए किसान के घर की तरफ दौड़े और घटना की जानकारी दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर जुटे ग्रामीणों से शव की शिनाख्त कराई लेकिन ग्रामीणों ने शव को पहचानने से इंकार कर दिया। घटनास्थल पर पहुंचे सीओ लालगंज उमाशंकर सिंह, प्रभारी निरीक्षक हलिया राजकुमार सिंह ने घंटों मशक्कत के बाद ग्रामीणों से शव की शिनाख्त करवाई। ग्रामीणों ने मृतक की पहचान अमरेश सिंह पुत्र मुन्नीलाल सिंह निवासी महुगढ़ी के रूप में की।

पुलिस की सूचना पर घटना स्थल पर पहुंचे मृतक के भाई कमलाशंकर सिंह ने शव की शिनाख्त भाई अमरेश के रूप में की। मृतक के भाई कमला शंकर सिंह ने बताया कि अमरेश अविवाहित और मंदबुद्धि का था और कई वर्षों से मिर्गी रोग से पीड़ित था। बुधवार दोपहर से ही घर से गायब था जिसकी खोजबीन की जा रही थी। मृतक अक्सर हनुमान मंदिर महुगढ़ी पर आया जाया करता था। गड़बड़ा राजा गांव में धान की नर्सरी पर मृतक कैसे पहुंचा, इसे लेकर ग्रामीणों में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं।

प्रभारी निरीक्षक हलिया ने बताया कि परिजन के अनुसार मृतक मंदबुद्धि और मिर्गी रोग से पीड़ित था। गड़बड़ा राजा गांव में कैसे पहुंचा इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। घटना के कारण का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा।

error: Content is protected !!