UP News : दीपावली की देर रात खाली प्लॉट में खड़ी चार कारों में लगी आग, खाक

नजीबाबाद (बिजनौर) (हि.स.)। नगर के एक खाली पड़े प्लाट में खड़ी कारें जल गई। आग लगने का पता उस समय चला जब आग की तेज लपटे निकलने लगी। जिससे आसपास रह रहे लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

 दीवाली की देर रात रविवार की सुबह 3 बजे नजीबाबाद के मौहल्ला मकबरा रोड़ स्थित गुरुद्वारा के निकट एक खाली प्लाट में खड़ी चार कारो में अचानक आग लग गई। आग लगने से एक अल्टो कार संख्या यूके08वाई6296 दूसरी स्विफ्ट कार पीबी10डीएस1654 तीसरी मारुति वेगनौर डीएल12टी4594 चौथी स्विफ्ट कार यूपी20एडी9799 जल गई। धीरे-धीरे सुलगती आग सुबह 3 बजे के बाद तेज लपटों में बदल गई। तब आसपास रह रहे लोगों को आग का पता चला। शोर-शराबे मचाने पर आसपास के लोग एकत्र हो गए। सूचना मिलने पर अग्निशमन विभाग के कर्मचारी आग बुझाने पहुंचे। सुबह 4:30 के करीब एक से डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग इसलिए भी तेज भड़क रही थी कि जिस प्लाट में आग लगी उसमे टायरों का भी कारोबार है। कुछ खराब टायर कारों के पीछे रखे गए थे। कार में लगी आग ने टायरों को भी चपेट में ले लिया था। बताया गया है कि चारों कारें पार्किंग रेंट पर खड़ी की गई थी। सम्भवतः लोगो का कहना है आग पटाखो की चिंगारी से लगी होगी।
केएस प्रदीप फायर अधिकारी ने बताया कि सुबह लगभग 4:00 बजे फोन पर सूचना मिली की गुरुद्वारे के निकट एक प्लॉट में आग लग गई है। फोन आने के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने मौके पर पहुंकर आग पर काबू पाया। 
 उन्होंने बताया कि प्लाट में खड़ी चार कारो में आग लगी है। जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। आग कैसे लगी है इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। क्योंकि दीपावली की रात थी पूरी रात आतिशबाजी हुई है जांच के बाद ही आग लगने का सही कारण का पता लग पाएगा।  

error: Content is protected !!