UP News: दशहरा को लेकर मंगलवार को बुनकरों की नहीं होगी आन्दोलनात्मक गतिविधि

वाराणसी(हि.स.)। फ्लैट रेट पर बिजली देने की मांग को लेकर रविवार को हड़ताली बुनकरों ने चौकाघाट में बैठक की। बुनकर सभा के प्रदेश अध्यक्ष हाजी इफ्तेखार अंसारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में तय किया गया कि दशहरा को देखते हुए सोमवार को कोई आंदोलनात्मक गतिविधि नहीं होगी। लेकिन, मुर्री बंदी जारी रहेगी। जब तक बुनकरों कि मांगों को पूरा नहीं किया जाता, तब तक बुनकर अनिश्चित कालीन पावर लूम की बंदी करते रहेंगे। आन्दोलन को मंगलवार से तेज करने पर जोर दिया गया। 
बैठक में बुनकर सरदारों ने कहा कि शांतिपूर्ण और गांधीवादी तरीके से आंदोलन चल रहा है। इसके बावजूद स्थानीय जिला प्रशासन यदि बुनकरों पर कार्यवाही करता है, तो हम प्रदेश व्यापी जेल भरो आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। 
वक्ताओं ने कहा कि बिहार में चुनाव और यूपी में उपचुनाव हो रहे हैं। चुनावी जनसभाओं में भीड़ हो रही है। वहां लॉकडाउन का उल्लंघन नहीं हो रहा है। वक्ताओं ने कहा कि शनिवार को निकाली गई पदयात्रा और बुनकरों की मांगों पर लोग भ्रम फैला रहे हैं। बुनकर सरदारों ने स्पष्ट रूप से कहा कि फ्लैट रेट बहाल करने की मांग है। उसमें सरकार चाहे तो उचित दो तीन गुना मूल्य वृद्धि कर ले। 

error: Content is protected !!