UP News : दवा विक्रेता समिति की नई कमेटी घोषित, प्रांतीय पदाधिकारियों का हुआ सम्मान

— दवा व्यापारियों के सर्वोच्च संगठन एआईओसीडी ने केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट फेडरेशन उत्तर प्रदेश की संबद्धता समाप्त की

वाराणसी (हि.स.)। दवा विक्रेता समिति वाराणसी ने पुरानी कमेटी पर संस्था के धन का दुरुपयोग और गबन तथा तानाशाही रवैया का आरोप लगने पर गुरूवार को नई कमेटी की घोषणा कर दी। ऑर्गनाइजेशन ऑफ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष दिवाकर सिंह और महामंत्री सुधीर अग्रवाल की मौजूदगी में नई कमेटी में संरक्षक पंकज शुक्ला, अध्यक्ष दिनेश कुमार, महामंत्री संजय सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिनेश गुप्ता, कोषाध्यक्ष विनोद यादव बनाये गये। प्रांतीय अध्यक्ष दिवाकर सिंह ने बताया कि कार्यकारिणी का चयन स्थानीय पदाधिकारी अपने स्तर से करेंगे। 
रामकटोरा स्थित एक रेस्टोंरेंट में अध्यक्ष दिवाकर सिंह और महामंत्री सुधीर सिंह ने संयुक्त रूप से पत्रकारों को बताया कि दवा व्यापारियों का सबसे बड़ा संगठन एआईओसीडी (ऑल इंडिया ऑर्गेनाइजेशन आफ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट) ने प्रांतीय संगठन सीडीएफ यूपी (केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट फेडरेशन उत्तर प्रदेश)  की संबद्धता समाप्त कर दी है। एआइओसीडी की वर्चुअल मीटिग में यह निर्णय लिया गया। मामला धन के दुरुपयोग से जुड़ा था। इसमें एआइओसीडी ने कई बार  प्रांतीय संगठन को अपनी स्थिति स्पष्ट करने के लिए जवाब मांगा था। संगठन के फंड के गमन सहित अन्य मामलों में संबद्धता समाप्त की कार्यवाही की गई। यह मामला सिविल जज (सीनियर डिवीजन)में चल रहा है। न्यायालय ने आगे की सुनवाई के लिए तिथि मुकर्रर कर दी है। उन्होंने बताया कि दवा व्यापारियों के समस्याओं के समाधान के लिए संगठन सदैव तैयार है। ऑनलाइन दवा विक्रय करने वाली कम्पनियों से आने वाली समस्या के समाधान के लिए प्रयास होंगे। 
सप्तसागर दवा मंडी में प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों का सम्मानकेमिस्ट एंड ड्रगिस्ट फेडरेशन उत्तर प्रदेश की संबद्धता को लेकर छिड़े विवाद के बीच ऑर्गनाइजेशन ऑफ केमिस्ट ड्रगिस्ट उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों का सम्मान सप्तसागर स्थित दवा मंडी में व्यापारियों ने किया। दवा विक्रेता समिति से जुड़े पदाधिकारियों ने प्रदेश अध्यक्ष दिवाकर सिंह और महामंत्री सुधीर अग्रवाल का सम्मान किया। कोरोना काल में उनके किए गए सराहनीय कार्यों को लेकर स्मृति चिंह और अंगवस्त्रम भी दिया गया। कार्यक्रम का संचालन समिति के वाराणसी महामंत्री संजय सिंह और धन्यवाद ज्ञापित अध्यक्ष दिनेश कुमार ने किया। कार्यक्रम में राजेंद्र सैनी, राना चावला, रंजन राय, प्रमोद चौरसिया, पंकज शुक्ला, दिनेश गुप्ता, विनोद यादव आदि व्यापारी शामिल रहे।

error: Content is protected !!