UP News : डीएम ललितपुर पत्नी प्रकरण पारिवारिक विवाद : सीडीओ

लखनऊ (हि.स.)। ललितपुर के जिलाधिकारी ए दिनेश कुमार की पत्‍नी राजकुमारी द्वारा बीते दिनों जारी वीडियो में अपने पति पर लगाये गए गंभीर आरोपों के संबंध में एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर की शिकायत पर सीडीओ ललितपुर अनिल कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता वाली जांच समिति ने प्रकरण को निक्षेपित करने की संस्तुति की है।

0.36 मिनट के वीडियो में राजकुमारी रोते हुए पति और ससुराल के लोगों पर उत्‍पीड़न का आरोप लगाते हुए मदद की गुहार लगा रही थीं। उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके पति तथा उनकी सास उन्हें बहुत तेज मारते हैं, बहुत टार्चर करते हैं, दहेज के लिए परेशान कर रहे हैं, दूसरी शादी करना चाहते हैं।
नूतन द्वारा इस संबंध में मुख्यमंत्री को शिकायत करने पर डीएम ललितपुर द्वारा सीडीओ श्री पाण्डेय, प्रोबेशन अधिकारी सुरेन्द्र कुमार पटेल तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी पुष्पा वर्मा की जांच समिति बनायीं गयी। जांच समिति को अपने हस्ताक्षरित बयान में राजकुमारी ने बताया कि पति की अनुपस्थिति में उनकी तथा उनकी सास की थोड़ी कहासुनी हो गयी थी, जिसके बाद उनके पति ने दोनों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन, वे गुस्से में आ गयीं तथा डिप्रेशन की स्थिति में ऐसी बातें कह दी गयीं, जिसे पता नहीं किसके द्वारा सोशल मीडिया पर डाल दिया गया। उनके परिवारवालों से सुलह हो गयी है और कोई विवाद या शिकायत शेष नहीं है। 
इस बयान के आधार पर जांच समिति ने निष्कर्ष निकाला कि प्रकरण पारिवारिक विवाद है, जिसे आपस में सुलझा लिया गया है और अब कोई विवाद नहीं है, जिसके कारण अन्य कोई कार्रवाई अपेक्षित नहीं है। 

error: Content is protected !!