UP News : घेराबंदी को तोड़कर मेरठ से दिल्ली के लिए गए सैकड़ों किसान

मेरठ (हि.स.)। खाप चौधरियों द्वारा दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन को समर्थन देने के चलते गुरुवार को मेरठ बाॅर्डर पर पुलिस ने नाकेबंदी की। इसके बाद भी पुलिस की घेराबंदी तोड़कर सैकड़ों किसान ट्रैक्टर ट्रॉलियों में सवार होकर दिल्ली के लिए कूच कर गए। 
बताते चलें कि खाप पंचायतों द्वारा कृषि कानून के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन को समर्थन का ऐलान किया गया था। गुरुवार को खाप पंचायतों के आह्वान पर किसानों ने दिल्ली कूच करने का ऐलान किया था। जिसके चलते बुधवार की देर रात से ही मेरठ की सीमाओं को सील करते हुए भारी मात्रा में फोर्स तैनात कर दी गई थी। 
  इसके बावजूद मेरठ, बिजनौर, शामली, मुजफ्फरनगर और आसपास के जनपदों के सैकड़ों किसान ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में भरकर काफिले के रूप में दिल्ली के लिए रवाना हो गए। जहां परतापुर और मोहिउद्दीनपुर चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस बल ने किसानों को रोकने का प्रयास किया। 
 इस दौरान थाना प्रभारी परतापुर सतीश कुमार और किसानों के बीच हल्की नोकझोंक भी हुई। किसानों के तेवर देख पुलिस को पीछे हटना पड़ा। जिसके बाद किसान दिल्ली के लिए रवाना हो गए। किसानों के हंगामे के चलते हाईवे पर काफी देर तक जाम के हालात बने रहे। किसानों के जाने के बाद पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू किया।

error: Content is protected !!