UP News: गृहमंत्री ने किया 2022 के लिए चुनावी शंखनाद, जनता से मांगा आशीर्वाद

प्रादेशिक डेस्क

मीरजापुर। जिले में गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा ने पार्टी की ओर से 2022 की चुनावी तैयारियों की झांकी मंच से पेश कर दी। मंच पर अपना दल के साथ ही पार्टी पदाधिकारियों की मौजूदगी में शिलान्यास और लोकार्पण के बीच गृहमंत्री ने 2022 विधानसभा चुनाव के लिए जनता से आशीर्वाद मांग कर आयोजन में पार्टी की ओर से तैयारियों और इरादों की झलक को दिखा दिया। मंच पर अपना दल की सांसद अनुप्रिया पटेल को स्थान देकर भाजपा की ओर से सहयोगियों को साथ लेकर चलने की अपनी प्रतिबद्धता को भी दोहराया गया। गृहमंत्री अमित शाह जब मंच पर पहुंचे तो जनता का उत्साह चरम पर नजर आया। गृह मंत्री अमित शाह ने प्रदेश में राज्य और केंद्र सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान विपक्षी दलों क्रमशः सपा और बसपा पर भी चोट किया और अखिलेश और मायावती पर भी उन्होंने विकास को लेकर कटाक्ष किया। क्षेत्र के नक्सलवाद की समाप्ति, अपराधियों की संपत्ति सहित कानून व्यवस्था की उपलब्धियों का भी उन्होंने बखान किया। किसीन और गरीब लोगों के हितों की योजनाओं को भी उन्होंने विस्तार से बताया। बोले आपके आशीर्वाद से ही भाजपा को काम करने की ताकत मिलती है। देश के 135 करोड़ की जनता और 80 करोड जनता और बालिकाओं और बच्चों का हित होता है। आपने भाजपा को मौका दिया, 2022 में भी भाजपा को आपका आशीर्वाद मिलेगा। विंध्यवासिनी धाम के लिए यूपी सरकार का आभारी हूं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मंच से आयोजन के मकसद को स्पष्ट किया। विकास और मेगा परियोजनाओं के पूरा होने का खाका खींचकर उन्होंने विकास के प्रति अपनी वचनबद्धता दोहराई। मुख्यमंत्री ने कहा कि मां विंध्यवासिनी से प्रार्थना करें कि पीएम व गृहमंत्री को इतनी शक्ति दे कि वह देश की तमाम समस्याओं का समाधान करते रहें। राजनीतिक स्वार्थों से पिछली सरकारों ने देश पर थोपा है उसका समाधान किया जा रहा है। प्रदेश धर्म, अर्थ, काम व मोक्ष के साथ भाजपा सरकार ने विजन के साथ सभी कार्य पूरे होते दिखाई दे रहे हैं। पांच अगस्त को पीएम द्वारा एक करोड़ लोगों को अन्न वितरण होगा। पांच अगस्त की तिथि इतिहास स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। इसी दिन सर्जिकल स्ट्राइक किया गया था। जब नेतृत्व कमजोर होता है तो स्वार्थ होता है। प्रधानमंत्री की कृपा से मेडिकल कालेज बन चुका है। यह शिक्षा का केन्द्र बनेगा। पर्यटन का केंद्र होने के साथ ही आस्था का केंद्र बनाने का काम शुरू किया है। पीएम ने काशी को नए कलेवर में साकार किया है। चित्रकूट और नैमिषारण्य भी आगे आया है। अष्टभुजा व कालीखोह में रोप वे चालू हो जाएगा। मां विंध्यवासिनी की शक्ति से पर्यटन की अपार सुविधाएं होंगी। रोजगार बढ़ेंगे। ग्रामीणा क्षेत्रों में पेयजल के लिए मीरजापुर सोनभद्र व बुंदेलखंड में हर घर नल की सुविधा हो जाएगी। इस दौरान विंध्य कॉरिडोर की परिकल्पना को स्पीकर से सभी को सुनाया गया।

हमारी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए www.hindustandailynews.com पर क्लिक करें।

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

error: Content is protected !!