UP News :केन्द्रीय कर्मियों को फेस्टिवल एडवांस की घोषणा उनके बोनस पर डाका : कांग्रेस

वाराणसी (हि.स.)। त्यौहारी सीजन में केंद्र सरकार ने केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए स्पेशल फेस्टिवल एडवांस स्कीम में दस हजार रूपये ब्याज रहित एडवांस देने की घोषणा की है। सरकार की इस घोषणा पर कांग्रेस की वाराणसी इकाई ने मंगलवार को सवाल उठाया है। 
पंडित कमलापति त्रिपाठी फाउन्डेशन और पार्टी से जुड़े कार्यकर्ताओं ने तंज कसते हुए कहा कि केन्द्रीय कर्मचारियों को 10 हजार रूपये के फेस्टिवल एडवांस  की घोषणा कर्मचारियों के बोनस पर डाका डालने जैसा है। बढ़ती हुई महंगाई, निरन्तर घटते औद्योगिक उत्पादन और गिरती अर्थव्यवस्था को सम्भालने के नाम पर यह घोषणा कर कर्मचारियों को और देश को बेवकूफ़ बनाने का काम किया जा रहा है। 
प्रदेश कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष विजय शंकर पान्डेय, आरटीआई सेल कांग्रेस के पूर्व चेयरमैन बैजनाथ सिंह , पूर्व जिला अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कहा कि देश में दुर्गा-पूजा, दशहरा के पहले केन्द्रीय कर्मचारियों को बोनस देने की परम्परा रही है। जिसको खत्म  कर इस बार केन्द्र सरकार ने 10 हजार रूपये फेस्टिवल एडवांस देने की जो घोषणा की है। उसे कर्मचारियों को 10 किस्तों में वापस करना होगा। 
नेताओं ने सवाल किए कि केन्द्र सरकार के इस कदम से कर्मचारियों का क्या लाभ होगा?। बाजार में  पैसा कैसे आयेगा?। अर्थव्यवस्था  को क्या गति मिलेगी?। निरन्तर  बढ़ती मंहगाई  पर कैसे नियन्त्रण  होगा?। गिरता हुआ औद्योगिक उत्पादन कैसे रुकेगा ? इन तमाम  प्रश्नों का उत्तर सरकार के पास नही है। ध्वस्त अर्थव्यवस्था  को सम्भालने  का कोई  रास्ता सरकार  को नहीं  सूझ  रहा है । बिना योजना के लॉकडाउन और अन्य तुगलकी फरमानों के कारण अर्थव्यवस्था औधे मुंह हो गई है। 
विरोध जताने वाले अन्य नेताओं में छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह,पीसीसी सदस्य भूपेन्द्र प्रताप सिंह, जिला कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष राकेश चन्द्र शर्मा, पूर्व महामंत्री अशोक कुमार पाण्डेय, प्रमोद श्रीवास्तव आदि है।

error: Content is protected !!