UP News : काशी विद्यापीठ में छात्रों ने प्रशासनिक भवन में दिया धरना, छात्रावास खोलने की मांग

वाराणसी (हि.स.)। महात्मा गांधी काशी  विद्यापीठ परिसर गुरूवार को छात्रों के प्रदर्शन से सर्द मौसम में भी गरमाया रहा। छात्रसंघ पदाधिकारियों के नेतृत्व में जुटे छात्रों ने छात्रावासों को खोलने और पीएसी को आवंटित किये गए छात्रावासों को खाली कराने की मांग कर परिसर स्थित पंत प्रशासनिक भवन कार्यालय के मुख्य द्वयार पर जमकर धरना दिया।  
छात्र नेताओं ने कहा कि एक पखवाड़ा पहले छात्रावास खोलने की मांग का ज्ञापन हमारे प्रतिनिधि मंडल ने कुलसचिव को दिया था। शैक्षणिक सत्र में विद्यापीठ में प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब कक्षाएं भी शुरु हो गई हैं। ऐसे में दूर दराज और दूसरे जनपदों से अध्ययन के लिए आये छात्रों को छात्रावास को पुनः खोल कर आंवटित किया जाय। लेकिन विद्यापीठ प्रशासन ने कोई पहल नही की है। 
छात्र नेताओं ने कहा कि परिसर स्थित लाल बहादुर शास्त्री व आचार्य नरेंद्र देव छात्रावास में अब भी पीएसी टिकी हुई है। छात्रावास के अभाव में छात्र इधर उधर भटक रहे है।  छात्र नेताओं ने कहा कि छात्रावास आवंटन छात्रों के लिए होता है। न कि प्रशासनिक या पीएसी जवानों के लिए। छात्रों के आन्दोलन को देखते हुए चीफ प्राॅक्टर ने परिसर में शान्ति व्यवस्था के लिए फोर्स बुला ली। छात्रों को समझाते हुए उन्होंने कहा कि पीएसी से छात्रावास खाली कराया जायेगा। उन्होंने 22 जनवरी तक छात्रावास से पीएसी हट जाने का आश्वासन भी दिया।

चीफ प्राॅक्टर और अन्य प्रशासनिक अफसरों के समझाने बुझाने पर छात्रों ने धरना समाप्त किया तब जाकर विद्यापीठ प्रशासन ने राहत की सांस ली। धरना प्रदर्शन में छात्र संघ के निवर्तमान उपाध्यक्ष किशन सिंह, संदीप पाल, अभिषेक यादव, प्रतीक आलोक रंजन आदि शामिल रहे।

error: Content is protected !!