UP News : कथित पत्रकार व माशूका समेत चार पर हत्या का मुकदमा दर्ज

कानपुर (हि.स.)। काकादेव थाना पुलिस ने पुलिस आयुक्त के आदेश पर कथित पत्रकार व उसकी माशूका समेत चार लोगों पर हत्या समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। यह मुकदमा मृतक की पत्नी की ओर से दी गई तहरीर पर दर्ज हुआ है। पीड़ित महिला ने पति व ससुर की हत्या कर मकान के दस्तावेज चुराकर हड़पने का आरोप लगाया है। 

बीते माह काकादेव स्थित गीतानगर में एक संगठन के संचालक पुनीत निगम की अचानक मौत हो गई थी। उनकी मौत के बाद उनके पिता की भी अगले ही दिन संदिग्ध हालात में निधन हो गया।   इस बात का मृतक पुनीत की पत्नी राखी को उस वक्त पता चला जब उनके पति की देखरेख करने वाला कथित पत्रकार सूरज वर्मा व उसकी माशूका मधु कुशवाहा से मिलने वह अपने पनकी स्थित आवास से काकादेव वाले मकान पहुंची। यहां पर उसे दोनों ने अपने दो अन्य साथियों के साथ घर में घुसने नहीं दिया और धमकाया कि जैसे तुम्हारे पति व ससुर को मौत राज बनकर रहे गई है वैसे ही तुम्हारा हाल होगा। 
इस सम्बंध थाना काकादेव में तहरीर पीड़ित महिला ने मकान कब्जा करने की नियत से पति व ससुर की हत्या करने के साथ साजिश के साथ दस्तावेजों को चुराकर सम्पत्ति हड़पने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। न्याय की मांग लेकर पीड़िता ने पुलिस आयुक्त असीम अरुण से गुहार ​लगाई। उनके आदेश पर काकादेव थाने में कथित पत्रकार सूरज उसकी माशूका मधु व दो अन्य समेत चार लोगों पर रविवार को धारा 302, 380, 323, 352, 504, 506, 406, 448 व 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। काकादेव इंस्पेक्टर कुंज बिहारी मिश्रा ने बताया कि प्रकरण की गहनता से छानबीन की जा रही हैं।
बताते चलें कि, कथित पत्रकार सूरज वर्मा एक पत्रकार संगठन संचालक आइरा का पदाधिकारी है और संगठन के सरंक्षक पुनीत निगम के खास थे और उनकी व उनके पिता की हत्या व सम्पत्ति हड़पने की साजिश रहने का उन पर आरोप लगा है।

error: Content is protected !!