UP News : एयरफोर्स में तैनात जिले के जवान की मौत, सैनिक सम्मान से दी गयी अंतिम विदाई

सुल्तानपुर (हि.स.)। एयरफोर्स में तैनात जिले के जवान ने छह माह तक जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष के बाद अंत में वो हार गए। सैन्य सम्मान के साथ सोमवार को दियरा घाट पर उनकी अंत्येष्टि की गई।

 जिले के गोसाईगंज थानांतर्गत वैजू का पुरवा भटपुरा निवासी प्रदीप कुमार पाठक 17 जून 2002 को भारतीय वायुसेना में सर्जेंट के पद पर भर्ती होकर अठ्ठारह साल तक कुशल सेवा के जरिए देश की सेवा की। लगभग माह से वह बीमारी के कारण संघर्ष कर रहे थे। तबियत ज्यादा खराब होने की वजह से उनका 15 दिनों से लखनऊ स्थित सेना के कमांड अस्पताल में इलाज चल रहा था। 21 नवंबर 2020 को वह जिंदगी की जंग हार गये और भारत माता की गोद में चिर निद्रा में लीन हो गये।
 सैनिक की मौत के बाद जोधपुर वायुसेना के ऑफिसरों ने लखनऊ यूनिट से सम्पर्क करके उनको गार्ड आफ आनर के साथ सैनिक वाहन से ससम्मान गृह जनपद उनके घर भिजवाया। परिजनों के पास शव पहुंचते ही सैनिक को श्रद्धांजलि देने हुजूम उमड़ पड़ा। मृत सैनिक के छोटे भाई कुलदीप पाठक अधिवक्ता हैं। उनके पिता कृष्णा नन्द पाठक का रो-रो कर बुरा हाल है। पुत्र वियोग में उनके आंसू थम नहीं रहे है। 
उनके परिवारीजन दयाशंकर पाठक, विद्यानन्द पाठक, तेज बहादुर पाठक, रोहित पाठक का रो रोकर बुरा हाल रहा। मृत सैनिक की पत्नी कंचन पाठक व दो पुत्र शिवेन्द्र विक्रम पाठक व रामेन्द्र विक्रम पाठक हैं जो शोक में डूबे हैं। बच्चे पापा को याद कर बेसुध हो जा रहे थे। सोमवार को दियरा राजघाट पर सैनिक के शव का अंतिम संस्कार किया गया।

error: Content is protected !!