Up News : एनेक्सी में गूंजा अधिवक्ता के घर चोरी का मामला, थाना-तहसील में प्रदर्शन

-विधायक रजनीकांत ने पुलिस कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल 
कुशीनगर (हि. स.)। कसया के वरिष्ठ अधिवक्ता के घर हुई भीषण चोरी की घटना में पुलिस की नाकामी का मामला प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी तक पहुंच गया है। विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने गुरुवार को सचिवालय एनेक्सी में प्रमुख सचिव से मिलकर प्रकरण से अवगत कराया। 
विधायक ने अधिवक्ताओं के न्यायिक कार्य से विरत रहकर अनवरत आंदोलन और पुलिस उच्चाधिकारियों के संज्ञान में पूरा मामला रहने के बाद भी प्रभावी कार्रवाई नहीं दिखने पर क्षोभ जताया। विधायक ने घटना के अनावरण में लापरवाही बरतने के लिए थानाध्यक्ष को हटाने का पत्र दिया। दूसरी तरफ अधिवक्ताओं ने थाना व तहसील में प्रदर्शन किया और वृहद आंदोलन की चेतावनी दी। 
अधिवक्ता संजय सिंह के घर 18 फरवरी को लाखों रुपए मूल्य के गहने व नकदी की चोरी हो गई। घटना का पर्दाफाश न होने से अधिवक्ता लगातार न्यायिक कार्य से विरत रहकर आंदोलनरत है। प्रमुख सचिव ने विधायक को प्रभावी कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया। कसया में घटना को लेकर आंदोलन के 17वें दिन अधिवक्ताओं ने बाइक जुलूस निकाला। 
दीवानी न्यायालय से निकला जुलूस मुख्य मार्ग, गांधी चौक होकर थाना परिसर पहुंचा। थाने में वकीलों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुनः तहसील पहुंचकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोरा को ज्ञापन दिया। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष ओंकारनाथ पांडेय ने चेतावनी दी कि यदि जल्द घटना का पर्दाफाश नहीं होता है तो पूरे जिले के अधिवक्ता आंदोलनरत हो जायेंगे। 
उन्होंने कहा कि नगर में चोरी व लूट की अन्य कई बड़ी घटनाएं हुई हैं। सभी घटनाओं में एकरूपता है। जिससे किसी एक संगठित गिरोह के द्वारा रेकी कर अपराध को अंजाम दिए जाने का अंदेशा होता है। परन्तु किसी भी घटना का पर्दाफाश पुलिस नही कर पा रही बल्कि उल्टे हर घटना का अल्पीकरण करने व घटना को झूठा साबित करने की कोशिश करती है। 
इस दौरान अनिल तिवारी मंत्री, रमेश वर्मा, मनोज पाण्डेय, अम्बरीष चौबे सहित सैकड़ों अधिवक्ता शामिल रहे। 

error: Content is protected !!