UP News : आधार फीडिंग-सीडिंग कार्य में खराब प्रगति पर चार जिला पूर्ति अधिकारियों को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि

-छह जनपदों के जिला पूर्ति अधिकारियों को दी गई चेतावनी

लखनऊ (हि.स.)। प्रदेश के खाद्य एवं रसद विभाग के आयुक्त मनीष चौहान ने राशन कार्डों में कार्ड के मुखिया एवं उनके परिवार के सदस्यों के आधार फीडिंग व सीडिंग कार्य में खराब प्रगति वाले हाथरस, मऊ, गोण्डा तथा बांदा के जिला पूर्ति अधिकारियों को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि प्रदान की है। 
इसके अलावा इटावा, मथुरा, संतकबीरनगर, ललितपुर, एटा तथा शाहजहांपुर के जिला पूर्ति अधिकारियों को अपेक्षित प्रगति न कर पाने के दृष्टिगत भविष्य के लिए चेतावनी दी गयी है।
खाद्य आयुक्त शुक्रवार को यहां जवाहर भवन स्थित अपने कार्यालय में प्रदेश में प्रचलित राशन कार्डों में कार्ड के मुखिया एवं उनके परिवार के सदस्यों के आधार फीडिंग व सीडिंग की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 से लाभान्वित राशन कार्ड धारकों को पारदर्शिता पूर्ण वितरण सुनिश्चित कराने हेतु उनके द्वारा डाटा बेस में आधार सीडिंग का कार्य भारत सरकार एवं शासन की शीर्ष प्राथमिकता है। इसी क्रम में समय-समय पर कार्यालय स्तर से विभिन्न पत्रों और आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए विभिन्न बैठकों द्वारा निरन्तर आधार सीडिंग का कार्य जनपद स्तर पर पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए हैं।

error: Content is protected !!