UP News : अजीत हत्याकांड को छह शूटरों ने मिलकर दिया था अंजाम

लखनऊ (हि.स.) अपडेट। अजीत सिंह हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि छह शूटरों ने मिलकर अजीत की हत्या को अंजाम दिया था। गुरुवार को इस हत्याकांड से जुड़े शार्प शूटर संदीप सिंह उर्फ बाबा को गिरफ्तार किया। उसके पास से एक पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस बरामद हुई है।
संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध नीलाब्जा चौधरी ने प्रेसवार्ता कर बताया कि पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में शामिल शूटर संदीप को क्राइम ब्रांच ने अम्बेडकर नगर से हिरासत में लिया था। आज उसकी गिरफ्तारी की कार्रवाई की गयी है। 

हिरासत में लेने के दौरान उसने पुलिस को बताया था कि छह शूटरों ने मिलकर पूर्व ब्लॉक प्रमुख की हत्या की घटना को अंजाम दिया था। उसने बताया कि हत्याकांड में  उसके साथ गिरधारी उर्फ डॉक्टर उर्फ कन्हैया, रवि यादव, शिवेन्द्र उर्फ अंकुर, राजेश तोमर उर्फ जय, बंटी उर्फ वीरू उर्फ राजेश उर्फ मुस्तफा शामिल थे। 

इस दौरान गोली से घायल शूटर राजेश का इलाज अलकनन्दा अपार्टमेंट में कराया गया था। सभी लोग-अलग-अलग भागे तांकि किसी को उन पर शक न हो। घटना के बाद हम लोगों ने हथियार अंकुर को दे दिया था। जो कि अभियुक्त की निशानदेही पर पुलिस ने इसी अपार्टमेंट के फ्लैट नम्बर 1102 से एक तमंचा व 5 जिंदा कारतूस बरामद किया है।
अभियुक्त संदीप पर जौनपुर के केराकत थाना में वर्ष 2006 में हुई हत्या अन्य अभियोगों में वांछित है, उसके ऊपर दस हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। साथ ही यह अपराधी चंदौली के बलूआ थाने से हिस्ट्रीशीटर भी है। 

वहीं, पकड़े गए अलीगढ़ निवासी रवीन्द्र से पूछताछ में पता चला कि घायल शूटर राजेश सुनील राठी गैंग का है। जो तिहाड़ जेल में हत्या के मुकदमें में छह वर्ष से रहा है। गोली लगने के बाद सुल्तानपुर से होते हुए राजेश अलीगढ़ फिर नोएडा पहुंचा था। दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आये अभियुक्त गिरिधारी की पूछताछ में अंकुर सिंह, बंधन सिंह और रवि यादव का नाम प्रकाश में आया है। पुलिस ने संजय सिंह और देवेंदर सिंह नाम के दो व्यक्तियों को भी पकड़ा है। 

Submitted By: Deepak Varun Edited By: Deepak Yadav

error: Content is protected !!