UP News :अजय पांचाल हत्याकांड का खुलासा, महिला दोस्त गिरफ्तार

गाजियाबाद (हि.स.)। साहिबाबाद पुलिस ने बुधवार को उद्यमी अजय पांचाल की हत्या का खुलासा 48 घंटे के भीतर कर दिया। पुलिस ने इस संबंध में उद्यमी की महिला दोस्त पिंकी भाटी को गिरफ्तार किया है। महिला ने अपने पति के साथ मिलकर उद्यमी को ब्लैक मेल कर उससे धन वसूलने की योजना बनाई थी। महिला के कब्जे से हत्या में इस्तेमाल चुननी बरामद की गई है। महिला का पति व दोस्त फरार हैं।  

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि निधि ने बताया कि सोमवार की दोपहर को राजेंद्र नगर इंडस्ट्रीयल एरिया में एलायड केबिल के मालिक अजय पांचाल फैक्ट्री से खाना खाने के लिए निकले थे लेकिन घर नहीं पहुंचे। उनके परिजनों ने उसी दिन पुलिस में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। उसी दिन शाम को पांचाल की ब्रेजा कार हज हाउस के पास से लावारिस अवस्था में बरामद हो गई थी और अगले ही दिन पांचाल की लाश लिंक रोड थाना क्षेत्र में सौर उर्जा मार्ग पर बरामद हुई थी। इसके बाद पुलिस ने अपनी छानबीन शुरू की और सीसीटीव कैमरे, मोबाइल फोन आदि खंगाले। 
कलानिधि ने बताया कि जांच पड़ताल में उद्यमी की महिला मित्र अर्थला निवासी पिंकी भाटी की भूमिका संदिग्ध दिखी। जिसके बाद उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। पहले तो वह इधर-उधर घुमाती रही लेकिन बाद में पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपने जुर्म का इकबाल कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि उसकी मुलाकात अजय पांचाल से उसके ससुराल पक्ष के जरिए हुई थी। उसकी नंनद से अजय पांचाल की बात होती थी, लेकिन पिंकी ने किसी तरह से पांचाल का नंबर ले लिया और फिर उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हो गई। अनेक बार दोनों मिले और घूमे फिरे भी। इसकी जानकारी बंटी को भी थी लेकिन वह कुछ कहता नहीं था। इसी बीच पिंकी के पति बंटी ने पांचाल से रूपये एठनी की साजिश रची जिसके चलते बंटी ने इसमें अपने दोस्त कमल व दो अन्य साथियों को शामिल और प्लान तैयार किया कि सोमवार को पिंकी अजय पांचाल को अपने घर बुलाएगी और उससे संबंध बनाएगी। इसी बीच बंटी व कमल वहां पहुंचेंगे और फिर उसे ब्लैक मेल करके रूपये एठेंगे। सोमवार को पिंकी ने अजय को अपने घर बुलाया और तय शुदा कार्यक्रम के तहत उसके साथ संबंध बनाए तभी बंटी व कमल वहां पर पहुंच गए और पहले उनके साथ मारपीट हुई इसके बाद इन लोगों ने पांचाल से पैसे की मांग की लेकिन पांचाल ने पैसे देने से इंकार कर दिया। इसके बाद इन लोगों ने चुननी से पांचाल की हत्याकर दी और कार को हज हाउस के पास खड़ी कर आए। इसके बाद रात में उसके शव को सौर उर्जा पर ले जाकर फेंक दिया।

error: Content is protected !!