UP News:बुधवार को मिले छह हजार कोरोना मरीज

प्रादेशिक डेस्क

लखनऊ। उप्र में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा। बुधवार को 6023 नए केस मिले। मंगलवार को 5928 नए केस मिले थे। मृतको की संख्या में भारी इजाफा हुआ है। बुधवार को प्रदेश में 40 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। अपर मुख्य सचिव ‘चिकित्सा एवं स्वास्थ्य‘ अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में बीते एक दिन में कुल 1,86,948 सैम्पल की जांच की गई। इस प्रकार से प्रदेश में अब तक कुल 3,59,42,111 सैम्पल की जांच की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 31,987 कोरोना के एक्टिव मामलों में से 18,679 लोग होम आइसोलेशन में हैं। निजी चिकित्सालयों में 668 मरीज अपना इलाज करा रहे है तथा शेष मरीज सरकारी चिकित्सालयों में निःशुल्क इलाज भी करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में बीते 24 घंटे दौरान 1484 लोगों को कोरोना के संक्रमण से ठीक होने के कारण डिस्चार्ज किया गया। इस प्रकार से अब तक कुल 6,04,979 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।
अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कोविड संक्रमण नियंत्रित करने के लिए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम निगरानी समिति, मोहल्ला निगरानी समिति को पुनः सक्रिय किया गया है। इन समितियों के माध्यम से अन्य प्रदेशों से आने वाले लोगों की पहचान कर, उनसे संक्रमण की जानकारी लेते हुए आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। प्रसाद ने बताया कि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर हेल्पलाइन नम्बर 18001805145 पर सम्पर्क करे। संक्रमण पर नियंत्रण के लिये संक्रमित लोगों का चिन्हांकन करके अलग करना जरूरी है। श्री प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है। अब तक 65,00,506 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज तथा 11,67,323 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है। इस प्रकार कुल 76,67,829 लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।

हमारी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए www.hindustandailynews.com पर क्लिक करें।

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे :
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!