Shravasti News:मास्क न लगाने वाले जुर्माना के लिए रहें तैयार

कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटने की तैयारी

संवाददाता

श्रावस्ती। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर जिलाधिकारी टीके शिबु ने भिनगा नगर का भ्रमण कर जायजा लिया। इस दौरान उन्हांने सभी दुकानदारों एवं ग्राहकों से कोविड-19 बीमारी से बचाव हेतु अनिवार्य रूप से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने एवं अन्य एहतिहात बरतने की अपील की। और कहा कि बेवजह अपने घरों से बाहर न निकलें, स्वयं सुरक्षित एवं स्वस्थ्य रहें तथा परिवार को भी सुरक्षित रखें। उन्होन यह भी बताया कि यदि उनके कस्बों/गांव में परदेशी/प्रवासी आते है तो तत्काल निगरानी समिति को सूचित किया जाए, ताकि उनकी कोविड-19 जांच करायी जा सके। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को निर्देश दिया कि कोविड-19 के सुरक्षा के मद्देनजर रखते हुए जिले का कोई भी व्यक्ति यदि घर से बाहर निकलता है तो उन्हें अनिवार्य रूप से मास्क लगाने हेतु बताया जाए, यदि बार-बार बताने के बावजूद भी लोग अनुपालन नही कर रहे है तो उनका चालान काट कर जुर्माना वसूला जाए। जिलाधिकारी द्वारा भिनगा नगर का जायजा लेने के दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/प्रशि़़क्षु आईएएस परीक्षित खटाना, उपजिलाधिकारी प्रवेन्द्र कुमार एवं तहसीलदार भिनगा राजकुमार पाण्डेय मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने मंगलवार को ही रात्रि 10.30 बजे कोविड-19 अस्पताल भंगहा का भी अकस्मिक निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान ज्ञात हुआ कि अस्पताल में 34 मरीज भर्ती है। इस दौरान जिलाधिकारी ने प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. सत्यसरन को निर्देश दिया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को निर्धारित प्रोटोकॉल के मुताबिक सभी सुविधाएं प्रत्येक दशा में मुहैया कराई जाती रहे। समय समय पर मरीजो को भोजन, नाश्ता देने के साथ ही साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखा जाय। तथा समय समय पर वार्डो में राउण्ड भी किया जाय ताकि मरीजां को कोई दिक्कत न होने पावे।
जायजा लेने के दौरान जिलाधिकारी ने अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों की हिस्ट्री जाना तथा उन्हे दी जा रही दवाओं के बारे में भी जानकारी ली, तथा मरीजों से सम्बन्धित सभी पंजिकाओं का अवलोकन भी किया तथा कोविड-19 प्रोटोकाल के मुताबिक सभी सुविधाएं समय से मुहैया कराने का निर्देश दिया। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि संक्रमित मरीजों के कान्टेक्ट में आये लोगों को सूचीबद्ध कर उनकी भी प्रत्येक दशा में कोविड-19 जांच करा ली जाए। ताकि किसी भी दशा में संक्रमण बढ़ने न पाये। कोविड-19 अस्पताल भंगहा के जायजा लेने के दौरान प्रभारी चिकित्साधिकारी डा0 सत्यसरन एवं स्टाफ उपस्थित रहे। मुख्य चिकित्साधिकारी डा एपी भार्गव ने बताया है कि जनपद में अब तक आरटी पीसीआर द्वारा कुल 129420, एन्टी जेन टेस्ट कीट द्वारा कुल 157147 तथा ट्रूनाट मशीन द्वारा कुल 287694 जांचें कराई जा चुकी हैं। जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के अथक प्रयासों से ही जनपद में मात्र 1901 पॉजिटिव केस प्रकाश में आए हैं। जिले में अबतक कुल कोविड-19 के 350 ऐक्टिव केस है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में 397 तथा नगरीय क्षेत्रों में 37 निगरानी समितियां द्वारा घर घर जाकर सर्वे किया जा रहा है, अब तक जिले में 1901 पॉजिटिव केस प्रकाश में आये है, जिनके सापेक्ष 21741 लोगो को कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की गई है।

हमारी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए www.hindustandailynews.com पर क्लिक करें।

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे :
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!