Shravasti : DM ने किया थाना, निर्माणाधीन जेल का निरीक्षण

संवाददाता

श्रावस्ती। जिलाधिकारी नेहा प्रकाश ने थाना सोनवा का निरीक्षण कर जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मालखाना में रखे असलहों के बारे में जानकारी ली तथा साफ सफाई पर विशेष बल देने हेतु निर्देशित किया। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने बंदीगृह, महिला हेल्प डेस्क एवं शिकायत, कम्प्यूटर कक्ष आदि का भी निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि थाने में आए हर फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाए और उनका समय सीमा के अन्दर निस्तारण सुनिश्चित किया जाए, ताकि फरियादियों को बार-बार थाने का चक्कर न लगाना पड़े। जिलाधिकारी ने त्योहार रजिस्टर, तामिला पंजिका, हिस्ट्रीशीट पंजिका, आईजीआरएस पंजिका, एनसीआर पंजिका, भूमि विवाद पंजिका, बीट सूचना पंजिका, ग्राम अपराध पंजिका, महिला अपराध पंजिका आदि अभिलेखों का गहनता से अवलोकन किया तथा सभी पंजिकाओं को अपडेट रखने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने शिकायत पंजिका का अवलोकन के दौरान फरियादियों से भी फोन पर बात कर निस्तारण की हकीकत भी जानी। और निर्देश दिया कि जमीनी विवादों में पुलिस और राजस्व की संयुक्त टीम मौके पर जाय और निष्पक्ष ढंग से निस्तारण सुनिश्चित किया जाय। इस अवसर पर थाना प्रभारी सुरेन्द्र कुमार शर्मा, उपनिरीक्षकगण सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
इसी प्रकार डीएम ने निर्माणाधीन जिला कारागार का निरीक्षण कर जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान निर्माणाधीन जेल में कैम्पस की साफ-सफाई, पेंटिंग एवं फैब्रीकेशन का कार्य प्रारम्भ पाया गया। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान पुरुष बैरक, किचन, उच्च सुरक्षा बैरक, केन्द्रीय वाच टावर, आवास एवं प्रशासनिक भवन आदि का निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिया कि अधूरे कार्यो को पूरा कराने हेतु तेजी लाई जाए, ताकि समय से जेल का निर्माण कार्य पूरा होकर जिले के बंदियों को रखा जा सके। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी भिनगा प्रवेन्द्र कुमार, राजकीय निर्माण निगम के अवर अभियंता रजनीश कुमार, थानाध्यक्ष, सुपरवाइजर सुरेन्द्र दुबे सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

यह भी पढें : आज की महत्वपूर्ण खबरों पर एक नजर

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोंडा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

error: Content is protected !!