National news: लेह को चीन में दिखाने को लेकर सरकार ने जताई सख्त नाराजगी

नई दिल्ली (हि.स.)। सरकार ने ट्विटर सीईओ जैक डोर्सी को कड़ा पत्र लिखते हुए भारतीय मानचित्र को गलत तरीके से प्रदर्शित करने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की है।
ट्विटर के प्रवक्ता ने पत्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कंपनी सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम विषय की संवेदनशीलता का सम्मान करते हैं और सरकार की ओर पत्र को प्राथमिकता देते हैं।
सरकार ने अपने कड़े पत्र में ट्विटर को चेतावनी दी है कि सरकार सोशल मीडिया वेबसाइट की ओर से देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का अपमान बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी।

आईटी सचिव अजय सावह्ने ने पत्र में कहा कि इस तरह की कोशिशें न केवल ट्विटर की छवि खराब करती हैं बल्कि उसकी निष्पक्षता पर भी सवाल उठाती हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले ट्विटर ने लेह की लोकेशन भारत की बजाय चीन में दर्शाई थी। रक्षा विशेषज्ञ नितिन गोखले ने लेह स्थित हाल ऑफ फेम का एक वीडियो ट्विटर पर साझा किया था। इसे ट्विटर ने जम्मू-कश्मीर, चीन दर्शाया था।

आईटी सचिव ने इस बारे में ट्विटर को आगाह करते हुए कहा है कि लेह केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख का मुख्यालय है और जम्मू-कश्मीर व लद्दाख भारत का अटूट अंग है।
टि्वटर इंडिया की ओर से उस समय प्रतिक्रिया आई थी कि वह मामले की त्वरित जांच कर रहा है और जियो टैग के मुद्दे को शीघ्र सुलझाने में लगा है।

error: Content is protected !!