Lucknow News : धनवंतरि सेवा संस्थान ने मनायी धनवंतरि जयंती, बांटे फल

लखनऊ (हि.स.)।  धनवंतरि सेवा संस्थान की ओर से आज आयुर्वेद के जनक धनवंजरि जयंती पर केजीएमयु, बलरामपुर अस्पताल सहित कुछ निजी स्थानों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। सुबह बलरामपुर अस्पताल में धनवंतरि जयंती पर गरीबों में फल वितरण कार्यक्रम हुआ। संस्थान के संस्थापकों ने एक दुसरे को बधाई दी। 
धनवंतरि सेवा संस्थान की ओर से आयोजित कार्यक्रमों संस्थापक अवधेश कुमार ने कहा कि पूज्य भगवान धनवंतरि की जयंती के पावन अवसर पर विशेष रुप से अस्वस्थ्यजनों के जल्द ही स्वस्थ्य होने की कामना करती है। साथ ही मानव जाति के जीवन में सुख, शांति, समृद्धि की भी कामना करती है। 
उन्होंने कहा कि धनवंतरि सेवा संस्थान एक स्वप्रेरणा से कार्य करने वाली संस्था है। इस संस्था के स्थापना का उद्देश्य गरीब, असहाय और स्वास्थ्य सुविधा प्राप्त न कर पाने वाले लोगों की सेवा और सहायता करना है।
उन्होंने कहा कि संस्थान ने एक विचार के बाद धनवंतरि जयंती मनाना शुरु किया और इस कार्यक्रम को करते हुए कई वर्ष हो गये। प्रति वर्ष संस्थान की तरफ से कई कार्यक्रम आयोजित किये जाते है। जिसमें मेडिकल क्षेत्र में कार्य करने वाले वरिष्ठ चिकित्सकों समेत तमाम चिकित्सकीय सुविधा देने वाले चिकित्स भाग लेते हैं। 

error: Content is protected !!