Gonda News : रविवार को गोण्डा में मिले सात कोरोना मरीज

कर्नलगंज का एक लेखपाल भी मिला कोरोना संक्रमित, तहसील होगी सील


संवाददाता

गोण्डा। जिला प्रशासन की ओर से रविवार शाम जारी की गई मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार आज जिले में सात नए कोरोना मरीज पाए गए हैं। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 269 हो गई है। आज संक्रमित पाए गए मरीजों में परसपुर विकास खण्ड के ग्राम राजापुर के दो, कटरा बाजार के ग्राम जमथरा का एक, हलधरमऊ के पहाड़ापुर का एक तथा झंझरी विकास खण्ड के जानकी नगर, इंदिरा नगर कालोनी व हाइडिल कालोनी (सिविल लाइंस) के एक-एक मरीज शामिल हैं। इसके साथ ही जिले में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 67 हो गई है।
यह जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मधु गैरोला ने बताया कि प्रारम्भ से अब तक जिले में कुल 269 कोरोना मरीज पाए जा चुके हैं, जिनमें से नौ मरीजों की मौत हो गई है। उपचार के बाद स्वस्थ्य होने पर दो मरीजों की आज छुट्टी कर दी गई। उन्होंने बताया कि रविवार को 295 नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। सभी मरीजों को कोविड-19 लेबल वन अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। वहीं रगड़गंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलसर में अधीक्षक डाक्टर मेराज अहमद के देख रेख में मेडिकल मोबाइल यूनिट टीम द्वारा सीएचसी के कर्मचारियों एवं कुछ अन्य लोगों का सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा गया।टीम में विनीत सिंह, प्रवेश सिंह, आलोक मणि त्रिपाठी, विमल कुमार शुक्ला, हर्षवर्धन रहे।
कर्नलगंज से हमारे संवाददाता के अनुसार, स्थानीय तहसील क्षेत्र में कार्यरत एक लेखपाल के कोरोना पॉजिटिव होने पर दो दिन के लिए तहसील को सील करके सैनिटाइजेशन कार्य कराया जायेगा। जानकारी के अनुसार, तहसील क्षेत्र कर्नलगंज में कार्यरत हलधरमऊ निवासी एक लेखपाल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। बताते हैं कि कि उक्त लेखपाल शनिवार को तहसील में मौजूद था तथा अधिवक्ताओं एंव अधिकारियों से मिला था। बीती रात्रि उसकी जांच रिपोर्ट आने पर उसे कोरोना संक्रमित पाया गया। इस संबंध में उपजिलाधिकारी ज्ञानचन्द गुप्ता ने बताया कि लेखपाल के कोरोना संक्रमित होने के कारण तहसील को दो दिन के लिए बंद करके सैनिटाइजेशन कराया जाएगा तथा लेखपाल से शनिवार को मिलने वाले सभी अधिकारी भी होम क्वारंटीन रहेंगे। सी.एच.सी अधीक्षक हलधरमऊ डॉ सन्त प्रताप वर्मा ने बताया कि लेखपाल को कोविड हास्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है।

error: Content is protected !!