Gonda News : नारी ज्ञानस्थली महाविद्यालय में सम्मानित हुए पत्रकार

प्राचार्य ने गरीब छात्राओं की मदद के लिए जिले के भामाशाहों से की अपील

संवाददाता

गोण्डा। सरस्वती देवी नारी ज्ञानस्थली पीजी कॉलेज में गुरुवार को पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कोरोना महामारी के दौरान उनके योगदान को देखते हुए महाविद्यालय की तरफ से पत्रकारों को मास्क और सेनेटाइजर देकर सम्मानित किया गया। कालेज प्रशासन व प्रबंधन ने पत्रकारों की भूमिका की सराहना करते हुए उनसे आगे भी इसी प्रकार अपने कर्तब्य पथ पर निड़रता के साथ आगे बढ़ते रहने की अपील की।
कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन एवं मां शारदे की प्रतिमा पर पुर्ष्पापण से हुई। वरिष्ठ पत्रकार एसपी मिश्र व एमएसआइटीएम के प्राचार्य डा. त्रिलोचन सिंह ने दीप जलाकर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। महाविद्यालय की प्राध्यापक डा. किरन पाण्डेय, डा. स्मृति, डा. नीतू सक्सेना, गीता श्रीवास्तव व समता धमकानी ने सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत प्रस्तुत किया। डा. नीलम छाबड़ा ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए अतिथियों का स्वागत किया। डॉ हरप्रीत कौर ने करोना काल में समाज को सुरक्षित रखने में पत्रकारों के योगदान की सराहना की। डॉ. सीमा, डॉ आशू पाण्डेय, डॉ नीतू सिंह व डॉ. धीरेश कंचन ने पत्रकारों के योगदान की प्रशंसा की तथा ं ज्ञानस्थली परिवार की ओर से उनका अभिनंदन किया। कालेज की प्राचार्य डॉ. आरती श्रीवास्तव ने सैनिटाइजर, मास्क व कलम देकर मंच पर पत्रकारों को सम्मानित किया। उन्होंने पत्रकारों का धन्यवाद देते हुए कहा कि लॉकडाउन के समय जब हम घर की चहारदीवारी में कैद थे, आपने हमारे आसपास, जिले, प्रदेश तथा देश दुनिया की खबरों को हम तक पहुंचाया। कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक किया। हमारे अंदर के अनचाहे भय को दूर किया। ढ़ाढस बंधाया और जीने का तरीका बताया। प्राचार्य ने लाकडाउन के कारण आर्थिक तंगी से जूझ रही कुछ छात्राओं के नामांकन के लिए शहर और जिले के भामाशाहों से अपील की। उन्होंने कहा कि निजी प्रबंधन वाला यह कालेज हमेशा अपने स्तर से भी गरीब छात्राओं की वित्तीय मदद करता रहा है।
वरिष्ठ पत्रकार एसपी मिश्रा व केबी सिह ने इस मौके पर कालेज की संस्थापक डा. कृष्णा सिन्हा को याद करते हुए उनके योगदान की सराहना की। डा. किरन पाण्डेय ने अपनी स्वरचित पंक्तियों से सबका मन मोह लिया। कालेज की प्रशासक डा. आनन्दिता रजत ने सबको धन्यवाद दिया। कॉलेज प्रागंण में लगे सेनिटाइज़र यूनिट की जानकारी दी। रंजना बंधु, सुनीता मिश्रा, डा. नीतू सक्सेना, मनीषा पाल, अनु उपाध्याय, कंचन, डा. मौसमी, अमिता, सुनीता आदि ने जलपान का प्रबंध किया। इस मौके पर प्राचार्य के आहवान पर लायंस क्लब की तरफ से पांच निर्धन छात्राओं की एक वर्ष का शुल्क प्रदान किया गया। संगठन ने आश्वासन दिया कि जरूरत पड़ने पर हम आगे भी इसी प्रकार का सहयोग करते रहेंगे।

error: Content is protected !!