Gonda News: एकतरफा प्रेम प्रसंग में हुआ था एसिड अटैक

पीड़ित परिवार को मिलेगी पांच लाख रुपए की सहायता

जानकी शरण द्विवेदी

गोण्डा। जिले के परसपुर थाना क्षेत्र में एसिड़ अटैक से जख्मी बालिका को रानी लक्ष्मीबाई महिला एवं बाल सम्मान कोष के तहत पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके साथ ही प्रारम्भिक जांच के दौरान हमले का कारण एकतरफा प्रेम प्रसंग का होना सामने आया है।
जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार जख्मी बालिका को रानी लक्ष्मीबाई महिला एवं बाल सम्मान कोष के तहत पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। विवेचना के दौरान यदि अन्य लड़कियों पर भी सोद्देश्य हमला किया जाना साबित होता है, तो उन्हें भी इस योजना का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को शासन द्वारा संचालित अन्य सम्बंधित योजनाओं के माध्यम से भी प्राथमिकता के आधार पर लाभान्वित किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि पुलिस द्वारा प्रारंभिक जांच के दौरान गांव के ही आशीष नामक एक लड़के द्वारा बड़ी लड़की से एकतरफा प्रेम प्रसंग का मामला प्रकाश में आया है। पूछताछ के दौरान पीड़ित बालिका ने बताया कि आशीष उसे पिछले कुछ दिनों से परेशान कर रहा था। वह उस पर बातचीत करने का दबाव डाल रहा था। एसपी ने कहा कि लड़की के बयान के समर्थन में कई अन्य साक्ष्य भी मिले हैं। इस आधार पर उसकी गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर छापेमारी की जा रही है। उन्होंने दावा किया कि आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि बीती रात परसपुर थाना क्षेत्र के पसका गांव में छत पर बने कमरे में सो रही तीन सगी बहनों पर कोई रासायनिक पदार्थ फेंक दिया गया था, जिससे वे जख्मी हो गई थीं। बालिकाओं के पिता ने एसिड अटैक का आरोप लगाते हुए अज्ञात के खिलाफ स्थानीय थाने में अभियोग दर्ज कराया था। जबकि एसपी शैलेश पाण्डेय का कहना है कि रासायनिक पदार्थ की जांच रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है। इसलिए इसके बारे में स्पष्ट रूप से अभी कुछ कहा जाना उचित नहीं है। इस बीच समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह पीड़ित बच्चियों के परिजनों से जिला चिकित्सालय में भेंट की। उन्होंने पीड़िता के पिता को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पीड़ित परिवार को एक लाख रुपए की सहायता प्रदान की। जिला चिकित्सालय की कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ इंदुबाला ने बताया कि तीनों लड़कियों का उपचार चल रहा है। सभी खतरे से बाहर हैं। उन्होंने कहा कि एक लड़की के आंख पर जख्म हो गया है। हमारी टीम पूरी गम्भीरता के साथ उपचार में लगी है। देवीपाटन परिक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक डा. राकेश सिंह व जिलाधिकारी डा नितिन बंसल ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया।

error: Content is protected !!