Gonda : मासूम बालिका पर बांके से हमला, आरोपी गिरफ्तार

जानकी शरण द्विवेदी/प्रदीप पांडेय

गोंडा। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में मंगलवार को शौच के लिए घर से निकली एक मासूम बालिका पर बांका से हमलाकर जख्मी कर दिया गया। गंभीर अवस्था में उसे उपचार के लिए लखनऊ भेजा। रास्ते में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने आज यहां बताया कि जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र के अंतर्गत दुल्हापुर पहाड़ी ग्राम पंचायत के मोफ़िया निवासी मंसूर अली की पुत्री नसीबुन्निसा (छह) गांव के बगल स्थित खेत में शौच के लिए गई हुई थी। पड़ोसी गांव कुरासी निवासी नीरज अवस्थी ने बांके से बच्ची के चेहरे पर कई जगह वार करते हुए मरणासन्न कर दिया तथा खेत में बच्ची को छोड़कर भाग गया।

उसके साथ मौजूद दो अन्य बच्चियां मौके से शोर मचाते हुए भाग निकली। शोर सुनकर ग्रामीण इकट्ठा हुए और एंबुलेंस को फोन कर जख्मी हालत में उसे इलाज के लिए गोंडा भेजा गया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने बालिका को बेहतर उपचार के लिए लखनऊ भेजा। बताया जाता है कि रास्ते में उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही सीओ सदर शिल्पा वर्मा ने प्रभारी निरीक्षक के साथ मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से आवश्यक जानकारी हासिल की।

उन्होंने बताया कि जख्मी बच्ची के चाचा जामिर अली के तहरीर पर स्थानीय थाने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है और आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। उक्त घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल व्याप्त है। प्रभारी निरीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि प्रकरण में सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी प्रथम दृष्टया विक्षिप्त बताया जा रहा है।

error: Content is protected !!