Gonda : खिलाड़ियों के उत्साहवर्द्धन हेतु आगे आया ICIT

संस्थान में कम्प्यूटर कोर्स करने पर शुल्क में मिलेगी आधी छूट

जानकी शरण द्विवेदी

गोंडा। जिले के क्रिकेट खिलाड़ियों के उत्साह वर्द्धन के लिए जिले की प्रमुख कम्प्यूटर संस्था आइसीआइटी कंप्यूटर एजुकेशन सेंटर ने विशेष पहल की है। सेंटर के निदेशक संतोष कुमार गुप्ता ने पिछले दिनों अयोध्या जोन की विजेता रही गोंडा टीम के खिलाड़ियों तथा उनके कोच, प्रबंधक आदि को अपने सेंटर पर बुलाकर न केवल सम्मानित किया, बल्कि उनके लिए संस्थान के तरफ से विशेष छूट दिए जाने का ऐलान भी किया। अपने उद्बोधन में संस्था के निदेशक संतोष गुप्ता ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के क्रिकेट खिलाडियों में यदि कोई खिलाड़ी कम्प्यूटर शिक्षा के लिए उनके संस्थान के किसी भी कोर्स में प्रवेश लेता है, तो उसे उस कोर्स के लिए निर्धारित शुल्क में 50 फीसद की छूट दी जाएगी। बताते चलें कि यूपी क्रिकेट एसोसिएशन ने संगठनात्मक दृष्टिकोण से उत्तर प्रदेश को कई जोन में विभाजित कर रखा है। पिछले दिनों अयोध्या जोन का अंडर 19 क्रिकेट मैच का आयोजन अयोध्या में किया गया था जिसमे गोंडा, सुल्तान पुर, अयोध्या, अम्बेडकर नगर आदि जिलों की टीमों ने प्रतिभाग किया था। गोंडा की टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए जोन की सभी टीमों को हराकर मैच की विजेता बनी। इस सूचना पर आइसीआइटी कम्प्यूटर सेंटर के निदेशक संतोष कुमार गुप्ता ने संस्थान पर एक कार्यक्रम आयोजित कर विजेता खिलाड़ियों तथा टीम प्रबंधक, कोच आदि का मार्ल्यापण कर, स्मृति चिन्ह और अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर अपने उद्बोधन में वरिष्ठ पत्रकार जानकी शरण द्विवेदी ने खिलाड़ियों से जोश व जज्बा बनाए रखते हुए बिना रुके, बिना थके, लगातार और बार-बार अभ्यास करने पर बल दिया। उन्होंने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जिले के खिलाड़ी एक दिन राष्ट्रीय फलक पर जिले का नाम रोशन करेंगे। सम्मान समारोह में गोंडा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव बताए जा रहे मो. राशिद उर्फ चांद, कमर अशफाक, प्रवीण श्रीवास्तव, केके मिश्र, टीम के कोच अब्दुल अहद व शाह नवाज हुसैन तथा खिलाड़ी युगांक प्रताप सिंह, संजय निषाद, विश्वजीत, कृष्णा मिश्रा, ओम कांत राय, ऋषभ जायसवाल, फैजल, आयुष शुक्ला, निखिल पांडेय, अमित चौधरी, शेषमणि शुक्ल आदि उपस्थित रहे। सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह, जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र, सीडीओ गौरव कुमार, पूर्व पालिका अध्यक्ष कमरुद्दीन, राजीव रस्तोगी, लईक आलम, विजय कृष्ण पाण्डेय, डा. आरबी सिंह बघेल, राम नगीना यादव, संजय सिंह, प्रियंका सिंह, अंकुर गर्ग; संस्थान के निदेशक ने सभी खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दिया है।

ग्रीनपार्क के लिए चुने जा सकते हैं चार खिलाड़ी

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में क्रिकेट के कोच अब्दुल अहद ने बताया कि उनके कार्यभार ग्रहण करने के समय स्टेडियम में केवल सात क्रिकेट खिलाड़ी खेलने आते थे। लगातार जन सम्पर्क और प्रयासों से आज की तारीख में 70 किशोर यहां प्रशिक्षण ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में प्रदेश के 80 बच्चों को 15 दिवसीय कैम्प के लिए चुना गया था। इनमें गोंडा जिले के भी चार खिलाड़ी मो. साजिद, नीरज शुक्ला, मो. जुनैद एवं धु्रव गुप्ता शामिल थे। कैम्प में पहुंचे खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर उनका ग्रीन पार्क हास्टल के लिए स्थायी चयन किया जाएगा, जहां उनकी पढ़ाई-लिखाई से लेकर खेल का प्रशिक्षण इत्यादि सरकारी खर्च पर दिया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि अंतिम चयन में भी गोंडा के चार में से कम से कम तीन बच्चों का चयन होना तय है। संभव है कि चौथा खिलाड़ी भी इसमें चयनित हो जाय।

यह भी पढें : अपराधियों को अदालत से सजा दिलाओ, इनाम पाओ-DIG

महत्वपूर्ण सूचना

गोंडा जिले के युवा जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार और नवागत सीडीओ गौरव कुमार की अगुवाई में जिले में बड़े बदलाव की कोशिशें शुरू कर दी गई हैं। दोनों युवा अधिकारी Transforming Gonda के नारे के साथ जिले के चाल, चरित्र और चेहरे में आमूल चूल परिवर्तन लाना चाहते हैं। जिले के विकास के लिए शुरू की गई अनेक महत्वपूर्ण योजनाएं इसी दिशा में किए जा रहे कोशिशों का परिणाम है। आगामी 21 जून को जब पूरा विश्व योग दिवस मना रहा होगा, तब योग के प्रणेता महर्षि पतंजलि की जन्म स्थली पर इन दोनों अधिकारियों ने कुछ विशेष करने का निर्णय लिया है। लक्ष्य है कि जिले की बड़ी आबादी को उस दिन योग से जोड़ा जाय। इस क्रम में अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने के लिए जनपद के ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए YOGA DAY GONDA नाम से एक फेसबुक पेज बनाया गया है। जिला प्रशासन की तरफ से जरूरी सूचनाएं, गतिविधियों आदि की जानकारी व फोटोग्राफ इत्यादि इसी पेज पर शेयर किए जाएंगे। कृपया आप इसका महत्वपूर्ण हिस्सा बनते हुए इससे जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके पेज को LIKE करें तथा अपने परिचितों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

https://www.facebook.com/YOGA-DAY-GONDA-104340082292555

error: Content is protected !!