Gonda : कंपोजिट विद्यालय का DM ने किया औचक निरीक्षण

संवाददाता

गोंडा। जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार ने शनिवार को तहसील कर्नलगंज अंतर्गत कंपोजिट विद्यालय का औचक निरीक्षण कर जानकारी ली। उन्होंने विद्यालय में पहुंचकर अध्यापक उपस्थिति रजिस्टर एवं छात्रवृत्ति उपस्थिति रजिस्टर तथा क्लास रूम में जाकर छात्रा अंजलि कक्षा पांच से किताब पढ़वाएं। इसके साथ ही बच्चों को पढ़ाया भी और उन बच्चों से वहां पर हो रही पढ़ाई के संबंध में जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने वहां पर उपस्थित सभी प्रधानाध्यापक से जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि विद्यालय में आने वाले सभी बच्चों को अच्छी पढ़ाई दी जाए तथा इनको अन्य जानकारियां भी दी जाए। उन्होंने विद्यालय के अध्यापकों को को निर्देश देते हुए कहा कि विद्यालय में बच्चों के उपस्थिति पर विशेष ध्यान दिया जाए और वहां पर मिड डे मील में बन रहे खाना की गुणवत्ता को चेक किया। उन्होंने कहा कि बच्चों के पढ़ाई एवं खान-पान सहित अन्य सभी व्यवस्थाओं पर विशेष ध्यान दिया जाए। इसके साथ ही विद्यालय में कार्यरत सभी अध्यापक से बच्चों को पढ़ाए जा रहे हैं। विषयों के बारे में जानकारी ली और कहा कि आप सभी लोग बच्चों को अच्छी शिक्षा देना सुनिश्चित करें।

डीएम ने मतदाता पुनरीक्षण बूथों का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी डॉक्टर उज्ज्वल कुमार ने तहसील कर्नलगंज के अंतर्गत मतदाता पुनरीक्षण विशेष अभियान के अंतर्गत पूर्व मध्यामिक विद्यालय बालपुर प्रथम एवं कम्पोजिट विद्यालय करनैलगंज का किया औचक निरीक्षण। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने वहां पर उपस्थित बीएलओ एवं अन्य संबंधित कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि लोगों से संपर्क कर अधिक से अधिक फार्म तैयार करें, ताकि समय से कार्य को पूर्ण कर लिया जाए। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी कर्नलगंज हीरालाल, नायब तहसीलदार करनैलगंज सहित अन्य संबंधित लोग उपस्थित रहे।

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोंडा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com OR 9452137310 (WhatsApp)
जानकी शरण द्विवेदी

error: Content is protected !!