Gonda : आज की महत्वपूर्ण खबरों पर एक नजर

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बने महराज श्रीवास्तव, जेपी शुक्ला महामंत्री

जानकी शरण द्विवेदी

गोंडा। जिला बार एसोसिएशन के गरिमापूर्ण चुनाव में महराज कुमार श्रीवास्तव अध्यक्ष और जगन्नाथ प्रसाद शुक्ला महामंत्री निर्वाचित हुए हैं। कल देर रात परिणाम घोषित होते ही समर्थकों ने जोश व उत्साह के साथ नारेबाजी करते हुए फूल मालाओं के साथ उनका जोरदार स्वागत किया। बार एसोसिएशन चुनाव में कुल 34 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। एल्डर कमेटी के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने बताया कि कुल 1596 मतदाताओं में से 1437 ने मतदान किया। देर रात तक चली मतगणना में महराज कुमार श्रीवास्तव ने 786 मत प्राप्त कर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राजेन्द्र प्रसाद त्रिपाठी को 243 मतों से हराकर अध्यक्ष निर्वाचित हुए। जगन्नाथ प्रसाद शुक्ला ने 630 मत पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी चन्द्र मणि तिवारी को 221 मतों से पराजित कर महामंत्री पद पर जीत दर्ज की। वरिष्ठतम उपाध्यक्ष परशुराम मिश्रा ने 498 मत पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी संत बख्श मिश्रा को 71 मतों से पराजित किया। परिणाम घोषित होते ही समर्थकों ने जोश व उत्साह के साथ नारेबाजी की और विजयी प्रत्याशियों का माल्यार्पण कर उनका जोरदार स्वागत किया। चुनाव को संपन्न कराने में बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष रवि चंद्र त्रिपाठी व रितेश यादव, एल्डर कमेटी के अध्यक्ष रणजीत सिंह, सदस्य प्रेम शंकर श्रीवास्तव, राम विलास मिश्रा, गौरी शंकर चतुर्वेदी, विनोद कुमार श्रीवास्तव, इन्दु प्रकाश तिवारी, डी पी ओझा, प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव, ओम प्रकाश सोनकर आदि ने सहयोग किया।

मृत लाइनमैन के पिता ने सीजेएम के समक्ष दर्ज कराया बयान

थाना नवाबगंज में पुलिस हिरासत में 16 दिन पहले हुई संविदा लाइनमैन देव नारायन यादव उर्फ देवा की मौत के मामले में पिता रामबचन यादव दीवानी न्यायालय पहुंचे। वहां पर उन्होंने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया। थाना नवाबगंज क्षेत्र के जैतपुर गांव के मजरे चौहान पुरवा के रहने वाले झोलाछाप राजेश चौहान की 9 सितंबर की रात धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या की तफ्तीश के दौरान सीडीआर में देव नारायन उर्फ देवा का कॉल डिटेल आने पर थाना नवाबगंज पुलिस ने देवा को पूछताछ के लिए 14 सितंबर को थाने में बुलाया था। पूछताछ में पुलिस हिरासत में देवा की मौत हो गई थी। जनपद न्यायाधीश ने न्यायिक जांच के आदेश किए थे। न्यायिक जांच कर रही मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट चिर कुमारित्वा के समक्ष शुक्रवार को संविदा लाइनमैन के पिता राम बचन यादव ने बयान दर्ज कराए हैं। रामबचन यादव ने बताया कि उन्होंने न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज करा दिए हैं। बयान में नवाबगंज व एसओजी टीम की पूरी करतूत बताते हुए न्याय की गुहार की है।

दहेज हत्या के आरोपी पति, ससुर गिरफ्तार

नगर कोतवाली पुलिस ने दहेज हत्या के आरोपी पति और ससुर को गिरफ्तार किया है। परसपुर थाना क्षेत्र के भौरीगंज निवासी नियामत अली ने कोतवाली नगर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसने 10 महीने पूर्व अपनी बेटी का विवाह कोतवाली नगर क्षेत्र के केशवपुर पहाड़वा निवासी शाहरुख से कराया था, लेकिन सुसराल पक्ष के लोग दहेज की मांग को लेकर उसे लगातार प्रताड़ित करते थे। 29 सितंबर को उसके पति शाहरुख, ससुर शरीफ, ननद और जेठानी ने उसकी बेटी को मार डाला था। नगर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। शनिवार को पुलिस ने आरोपी पति शाहरूख और ससुर शरीफ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। नगर कोतवाल पंकज सिंह ने बताया कि अन्य आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

नगर की महायोजना पर सुझाव व आपत्ति आमंत्रित

नगर मजिस्ट्रेट व नियत प्राधिकारी (विक्षे) अर्पित गुप्ता ने बताया कि भारत सरकार की अमृत योजना के अंतर्गत चयनित नगर गोंडा की महायोजना 2031 (प्रारूप) की प्रदर्शनी पांच सितंबर से लगाई गई थी, जो चार अक्टूबर तक कलेक्ट्रेट परिसर स्थित नियत प्राधिकारी, विनियमित क्षेत्र के कार्यालय में अर्जित की गई है। इस महायोजना (मास्टर प्लान) का उद्देश्य शहर को सुनियोजित विकास किया जाना है। इसके अंतर्गत विभिन्न प्रकार भू उपयोग जैसे आवासीय, व्यवसायिक, सामुदायिक, सुविधाएं, शैक्षिक, संस्थाएं, अस्पताल इत्यादि का निर्धारण किया गया है। उन्होंने सर्वसाधारण से अपील की है कि वे प्रातः 10 बजे से शाम पांच बजे तक महायोजना का अवलोकन कर आपत्ति व सुझाव तीन प्रतियों में तैयार कर उपलब्ध करा सकते हैं।

लापरवाही की आरोपी डाक्टर ने दिया इस्तीफा

जिला महिला अस्पताल में ऑपरेशन के बाद हुई प्रसूता की मौत मामले में शनिवार को आरोपी डॉक्टर ने इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि जिलाधिकारी ने दोबारा टीम गठित कर मामले की जांच करवाई। जिसमें डॉक्टर की लापरवाही सामने आने पर बर्खास्त करने की कवायद चल रही थी। बीते 14 सितंबर को जिला महिला अस्पताल में भर्ती गायत्रीपुरम निवासी प्रियंका श्रीवास्तव की सिजेरियन प्रसव के बाद मौत हो गई थी। प्रसूता की मौत के बाद काफी हंगामा भी हुआ था। प्रसूता के भाई रितेश श्रीवास्तव ने डॉ. ललिता केरकेट्टा पर आपरेशन के बाद प्रसूता के साथ लापरवाही का आरोप लगाया था। डीएम डॉ. उज्जवल कुमार ने चार सदस्यीय टीम बनाकर मामले की जांच करवाई। जांच से संतुष्ट न होने पर प्रसूता के परिजनों ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाई। पुनः एक बार परिजनों का बयान दर्ज करने व अन्य बिंदुओं पर जांच करने के बाद इलाज में लापरवाही की बात सामने आई। सीएमओ डॉ. रश्मि वर्मा ने बताया कि डॉ. ललिता केरकेट्टा की ओर से इलाज में लापरवाही की बात सामने आई थी। बर्खास्त होने की खबर पाते ही आरोपी डॉक्टर ने खुद ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

गैंगेस्टर अधिनियम के चार आरोपी गिरफ्तार

कोतवाली देहात पुलिस ने क्षेत्र में भ्रमण के दौरान शनिवार को गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहे चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मुखबिर की सूचना पर देहात कोतवाल कमलाकांत त्रिपाठी और पुलिस टीम ने क्षेत्र से गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहे सुनील कुमार तिवारी पुत्र राजकरन, आशुतोष कुमार तिवारी पुत्र गोकरन तिवारी, ओम कुमार तिवारी पुत्र गोकरन तिवारी, श्याम शरण पुत्र रामप्रीति निवासी ग्राम विशुनपुर बैरिया थाना कोतवाली देहात को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया गिरफ्तार आरोपियों का एक संगठित गिरोह है जो अपने गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर आर्थिक एवं भौतिक लाभ अर्जित करने के लिए बीते दिनों ग्राम उकरा निवासी श्रीराम विनायक को बेहोशी का इंजेक्शन देकर उनकी दस बीधा जमीन बैनामा करा लिया था। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रहा थी।

सेवानिवृत्त संयुक्त विकास आयुक्त को दी गई विदाई

देवीपाटन मंडल के संयुक्त विकास आयुक्त राजेंद्र प्रसाद 30 सितंबर को सेवानिवृत्त होने पर आयुक्त देवीपाटन मंडल एमपी अग्रवाल, अपर आयुक्त राकेश शर्मा आदि ने आयुक्त सभागार में स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत करते हुए विदाई दी। इस अवसर पर आयुक्त कार्यालय के कई अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

गोंडा के लाल ने नेपाल में जीता रजक पदक

नेपाल के पोखरा में 23 से 25 सितंबर तक आयोजित तीसरी माउंट एवरेस्ट अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में जेल रोड निवासी पीयूष राजभर ने देश का नेतृत्व करते हुए जूनियर अंडर 51 किलो भार वर्ग में रजत पदक जीता। पीयूष ने बांग्लादेश, भूटान, श्रीलंका व नेपाल के खिलाड़ी को परास्त कर रजत पदक अपने नाम किया। अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो में रजत पदक जीतकर शनिवार को पीयूष की जनपद वापसी पर विद्यालय गांधी विद्या मंदिर राधाकुंड के प्रधानाचार्य व शिक्षकों ने जोरदार स्वागत किया। ताइक्वांडो एसोसिएशन के खिलाड़ियों ने गांधी पार्क में पीयूष का स्वागत किया। गोंडा ताइक्वांडो एसोसिएशन के सचिव प्रत्यूष राज ने बताया कि पीयूष उन तमाम खिलाड़ियों के रोल मॉडल है जो खेल के क्षेत्र में अपना भविष्य संवारना चाहते हैं। इस उपलब्धि पर क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अनीता कनौजिया उप क्रीड़ा अधिकारी अशोक सोनकर गोंडा ताइक्वांडो एसोसिएशन के पदाधिकारी डॉक्टर ओएन पांडेय, डॉ आलोक अग्रवाल, उमेश शाह, संजू छाबड़ा, संतोष गुप्ता, डॉ ज्योत्स्ना, डॉ सुवर्णा, अजय शंकर श्रीवास्तव, विवेक मणि श्रीवास्तव, जसप्रीत छाबड़ा, सुमित दत्ता, डॉ अभय श्रीवास्तव ने हर्ष व्यक्त किया।

हत्या कर साक्ष्य छिपाने के तीन आरोपी गिरफ्तार

जिले के कर्नलगंज थाने की पुलिस ने हत्या कर साक्ष्य छिपाने के अभियोग में वांछित तीन अभियुक्तों अन्नपूर्णा उर्फ चन्नी पत्नी गुलाबचन्द्र, ममता पुत्री गुलाब चन्द्र व सोन बहादुर उर्फ गदरे पुत्र आशाराम निवासी गण ग्राम बोटनपुरवा कठेला तालाब को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, इन्होंने श्याम सिंह निवासी पूरे महेशी कोचा कासिमपुर की हत्या कर दी थी। इस सम्बन्ध में मृतक की पत्नी कविता द्वारा स्थानीय थाने पर अभियोग पंजीकृत कराया गया था। पुलिस ने आज तीनों को गिरफ्तार कर जेल रवाना किया।

तालाब में मिला अज्ञात का शव

जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र अंतर्गत शनिवार सुबह एक बड़े तालाब में अज्ञात लाश मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने जांच पड़ताल करने में जुटी है। प्रभारी निरीक्षक करुणाकर पाड़ेय ने बताया कि ग्राम सभा पंडरी पारासराय के तारी परसोहिया तालाब में एक अज्ञात सख्स का शव मिला है। उन्होंने बताया कि पुलिस फोर्स द्वारा कड़ी मसक्कत से नाव के सहारे और पैदल पानी मे झाड़ियों के बीच चलकर शव को किसी तरह से बाहर निकाला गया। उन्होंने बताया कि शव किसी मुस्लिम समुदाय का प्रतीत हो रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

नशीली गोलियों के साथ एक गिरफ्तार

अवैध मादक पदार्थों की तस्करी व बिक्री मे संलिप्त अभियुक्तों के विरुद्ध एसपी द्वारा कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश पर कोतवली नगर पुलिस ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान मादक प्रदार्थ के साथ एक आरोपी गिरफ्तार को गिरफ्तार किया है। नगर कोतवाली के उपनिरीक्षक राकेश ओझा ने गश्त के दौरान आरोपी आसिफ को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 46 टैबलेट नशीली गोलियाँ बरामद किया है। नगर कोतवाल पंकज कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाही की गई है।

मलेरिया का मरीज मिला, गांव में पहुंची टीम

हमारे संवाददाता प्रदीप पांडेय के अनुसार, जिले के इटियाथोक विकास खंड क्षेत्र अंतर्गत हिंदूनगर खास में मलेरिया का एक पॉजटिव मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। एक तरफ जहां मलेरिया ग्रसित उक्त मरीज का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इटियाथोक के देखरेख में चल रहा है। वहीं गांव के अन्य कई लोगों की स्वास्थ्य टीम ने शनिवार को मौके पर पहुंचकर जांच की है। टीम में रहे सीएचसी के एलटी अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि गांव में एक मलेरिया पॉजटिव मरीज मिला है, जिसका इलाज हो रहा है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही एतियातन उक्त मरीज के सभी चार परिजनों सहित गांव में बुखार या अन्य लक्षण वाले 17 अन्य लोगों की जांच की गई है। जांच टीम में लैब टेक्नीशियन के साथ सहयोग में पंकज कुमार भी मौजूद रहे। सीएचसी प्रभारी अधीक्षक डॉक्टर मेराज ने बताया कि गांव में मलेरिया का एक मरीज मिलने के बाद टीम ने यहां 21 लोगां की जांच की और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जल्द ही गांव में फागिंग कराई जाएगी और इसके साथ ही ग्राम प्रधान को साफ सफाई के लिए निर्देशित किया गया है।

दोहरे हत्याकांड के आरोपी की जमानत अर्जी खारिज

जनपद एवं सत्र न्यायाधीश रविंद्र कुमार प्रथम ने जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र के बेलभरिया गांव में तीन माह पहले हुए दोहरे हत्याकांड में एक आरोपी की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी बसंत कुमार शुक्ला के अनुसार, इटियाथोक थाना क्षेत्र के नासिर रजा ने 13 जुलाई 2022 को थाने में तहरीर देकर कहा कि रात साढ़े दस बजे उसके पिता जाकिर मोहम्मद व मां ननका घर से खाना खाकर दूसरे घर में सोने चले गए। सुबह पांच बजे उसके दूसरे घर के बगल रहने वाले शहरे आलम की मां ने आकर बताया कि उसके पिता और माता की खून से लथपथ शव पड़ा है। मौके पर जाकर देखा तो दोनों का शव पड़ा मिला। विवाद के कारण गांव के इसरार उर्फ कल्लू ने अपने साथियों के साथ मिलकर उनकी हत्या की है। कल्लू ने पहले भी धमकी दी थी। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की विवेचना में मिले पर्याप्त साक्ष्य के आधार पर घटना में शामिल शौकत अली निवासी बेलभरिया थाना इटियाथोक को गिरफ्तार कर उसके व कल्लू की निशानदेही पर आला कत्ल हथौड़ा आदि बरामद कर लिया। जमानत प्रार्थनापत्र की सुनवाई के दौरान मुकदमे के तथ्य, परिस्थितियों व अपराध की गंभीरता को देखते हुए जनपद एवं सत्र न्यायाधीश रविंद्र कुमार प्रथम ने अभियुक्त शौकत अली का जमानत प्रार्थना पत्र निरस्त कर दिया।

आइटीआई में चला सफाई अभियान

गांधी जी के जयन्ती के उपलक्ष्य में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में गांधी जयन्ती के पूर्व संध्या में स्वच्छता अभियान आयोजित किया गया। संस्थान के प्रधानाचार्य अनिल वर्मा की अगुवाई में संस्थान के समस्त कर्मचारियों एवं प्रशिक्षार्थियों ने संस्थान परिसर गार्डन और एप्रोज रोड को साफ-सफाई में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान सभी ने स्वच्छता के लिए सभी को जागरूक रहने की शपथ लिया, जिसका उद्देश्य हम सब का स्वस्थ शरीर व स्वस्थ विचार रखकर भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने में अपना योगदान देना है। स्वच्छत भारत की अवधारणा प्रत्येक परिवार को स्वच्छ रहना एवं प्रशिक्षार्थियों को संस्थान को स्वच्छ, सुन्दर दिखने की परम्परा को बनाने का सभी ने संकल्प दोहराया। कार्यक्रम में कार्यदेशक हनुमान प्रसाद, विजय कुमार, अशोक कुमार, सुनील कुमार, अनुदेशक रजत कुमार, संजय शुक्ला, दिनेश कुमार, अभयजीत कुमार, उत्तम कुमार, मधुसूदन विश्वास, कृष्ण कुमार, अरविन्द बाबू, आकाश, आदिल, कर्मवीर सिंह, रामनिवास, रामतेज, रविन्द्र, रवि प्रकाश, प्रमोद, रतन, मो. अमीन, विवेक मिश्रा, निर्मल, विनय कुमार, अविनाश गोस्वामी, कशिश, प्रभात, संजय, लवकुश, दृष्टि सक्सेना, चित्रांशु इत्यादि संस्थान के सभी प्रशिक्षार्थियों और स्टाफ ने साफ-सफाई के कार्यक्रम के उद्देश्य को सफल बनाया।

सड़क दुर्घटना में शिक्षक चोटिल

गोंडा-अयोध्या राजमार्ग पर हाईवे पर शनिवार को स्कूल जाते समय एक बस ने शिक्षक मोहम्मद शरीफ को टक्कर मार दी। बस की टक्कर से शिक्षक स्कूटी के साथ सड़क पर गिर गया। झंझरी के पूर्व माध्यमिक विद्यालय खिराभा के प्रधानाध्यापक मोहम्मद शरीफ शहर के जिगर मेमोरियल इण्टर कालेज के पास अपने घर से स्कूटी से शनिवार को स्कूल जा रहे थे। जब वे बनकटवा ईदगाह से स्कूल के लिए हाईवे पार कर रहे थे, तभी अयोध्या से गोण्डा की ओर आ रही प्राईवेट बस ने उन्हे टक्कर मार दी। शिक्षक के हाथ, पैर, गर्दन में चोट आयी है।

भाजपा किसान मोर्चा द्वारा पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आयोजित सेवा पखवाड़ा में भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष विद्या भूषण द्विवेदी के नेतृत्व में पूरे जिले के सभी मंडलों में वृहत् वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। मनकापुर मंडल के रामापुर ग्राम में इस अवसर पर जिला मंत्री वैभव सिंह के संयोजन में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष विद्या भूषण द्विवेदी ने उपस्थित लोगों को वृक्षारोपण करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि सभी लोग प्रति वर्ष अपने घरों और आसपास पांच वृक्ष जरूर लगाएं, जिससे पर्यावरण का संरक्षण हो सके और लोग बीमारियों से बच सकें। कार्यक्रम को सफल बनाने में जिला महामंत्री देव नारायण मिश्र और धर्मपाल सिंह, जिला उपाध्यक्ष सचिन बाल्मीकि, सुरेंद्र सिंह, पवन सिंह, जिला मीडिया प्रभारी शिवांशु मिश्र, कार्यालय प्रभारी सुशील सेन, अंबरीश कुमार मिश्र, मनकापुर मंडल अध्यक्ष जनार्दन प्रसाद वर्मा, मण्डल अध्यक्ष वजीरगंज सोनू सिंह, आलोक तिवारी, बिंदेश्वरी प्रसाद वर्मा, विपिन सिंह, रंगनाथ तिवारी, ब्रह्मदेव द्विवेदी, आनंद तिवारी, अनिल सिंह, मोहित पांडेय, विनय सिंह, राजेश सिंह, शकील अहमद, रवि कश्यप, अनमोल चौबे, कुणाल सिंह, श्रीचंद तिवारी, सिपाही लाल गोस्वामी, रंगनाथ तिवारी फूल चंद्र मौर्य, आनन्द तिवारी, राजेंद्र प्रसाद पाण्डेय आदि ने सहयोग किया।

फूड प्वायजनिंग से दर्जन भर बीमार

वजीरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य क्षेत्र के ग्राम पंचायत मेहिया गांव में एक दर्जन से अधिक ग्रामीण जंगली मशरूम की सब्जी खाने से शुक्रवार की देर शाम बीमार पड़ गए। सब्जी खाने के कुछ ही देर बाद ग्रामीणों को दस्त और पल्टी होने लगी। ग्रामीणों की तबियत ज्यादा बिगड़ने पर ग्राम प्रधान ओमप्रकाश चौहान ने एम्बुलेंस की सहायता से बीमार ग्रामीणों को सीएचसी ले गए, जहां चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक जिला अस्पताल में भर्ती हैं। फूड प्वाइजनिंग से लोगों के बीमार होने की घटना से मेहिया गांव में हड़कंप मच गया।

कानपुर सिख दंगे का आरोपित गिरफ्तार

कानपुर सिख दंगे का एक और आरोपित पुलिस के हाथ लगा है। आरोपितों में शामिल दिनेश कुमार शास्त्री को एसआईटी ने शनिवार को गोंडा से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित पर दादा नगर स्थित महापालिका कॉलोनी के निवासी सरदार भगत सिंह, जोगेंद्र सिंह, शीला रानी, दलजीत सिंह और सतनाम सिंह की हत्या का आरोप है। आरोपित की एसआईटी को लंबे समय से तलाश थी। शनिवार सुबह एसआईटी ने उसके घर पर छापा मार कर गिरफ्तार कर लिया।

प्रतिभा खोज परीक्षा आयोजित

उतरौला (बलरामपुर) से हमारे संवाददाता रोहित गुप्ता के अनुसार, शनिवार को श्री रामतीर्थ चौधरी ग्रुप ऑफ कालेज के संस्थापक व उतरौला के मालवीय कहे जाने वाले शैक्षिक क्रांति के अग्रदूत पूर्व विधायक स्व. श्यामलाल वर्मा की पावन स्मृति में उनके द्वारा स्थापित समस्त स्कूल कालेजों के मध्य मान्यवर श्यामलाल वर्मा स्मारक प्रतिभा खोज परीक्षा का आयोजन किया गया। तीन परीक्षा केंद्रों श्री रामतीर्थ चौधरी कन्या इण्टर कालेज इमिलिया बनघुसरा, श्री रामतीर्थ चौधरी इण्टर कालेज गौर एवं लोकहित इण्टर कालेज दुधरा गैण्डास बुजुर्ग में लगभग 1000 परीक्षार्थियों ने प्रतिभाग किया। शिवा कालेज ऑफ एजुकेशन के प्राचार्य व समन्वयक डॉ. पवन कुमार नंदा ने बताया कि इस बार परीक्षा के आयोजन का यह छठां वर्ष है। इसके पूर्व 2016 से ही पांच बार पूर्व विधायक स्व. श्यामलाल वर्मा की स्मृति में इस परीक्षा के माध्यम से मेधावियों का चयन कर उनको पुरस्कृत किया जा चुका है। विगत वर्षों की भांति इस बार भी ग्रुप आफ कालेज के स्थापना दिवस 31 अक्टूबर के सुअवसर पर प्रबंध समिति द्वारा मेधावियों को पुरस्कृत व सम्मानित किया जाएगा। इस बार प्रतिभा खोज परीक्षा के आयोजन का दायित्व श्रीरामतीर्थ चौधरी महाविद्यालय को सौंपा गया था। महाविद्यालय के नवागत प्राचार्य हवलदार वर्मा ने अपने कुशल नेतृत्व में यह परीक्षा आयोजित कराई। प्राचार्य ने बताया कि परीक्षा आयोजित कराने में ग्रुप ऑफ कालेज के समस्त प्राचार्य शिक्षकगण, शिक्षणेत्तर कर्मियों का विशेष योगदान रहा। पर्यवेक्षण राम सरन सिंह, कृष्ण कुमार मिश्रा, विकास शर्मा, इरफान अली, बी.पी. श्रीवास्तव, वीरेंद्र शर्मा, विजय शुक्ला, अवधेश वर्मा, के.के. दूबे आदि उपस्थित रहे। परीक्षा के कुशल आयोजन पर ग्रुप ऑफ कालेज के प्रबंधक व उतरौला के विधायक राम प्रताप वर्मा ने सभी को शुभकामनाएं प्रेषित कीं।

यह भी पढें : ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में गिरी, 25 की मौत, 10 जख्मी

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोंडा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

error: Content is protected !!