Balrampur : DM ने मौके पर निपटाईं 11 शिकायतें

संवाददाता

बलरामपुर। शासन की मंशानुरूप आम जनमानस की शिकायतों एवं समस्याओं के प्रभावी ढंग से निस्तारण हेतु संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जनपद के सभी तहसीलों में संपन्न हुआ। तहसील तुलसीपुर में जिलाधिकारी श्रुति व पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा जनता की शिकायतों एवं समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुना गया एवं शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध ढंग से निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि जमीनी विवाद, अवैध अतिक्रमण, नाली, चकरोट आदि मामलों में पुलिस एवं राजस्व की संयुक्त टीम द्वारा मौके पर जाकर विवाद का निस्तारण करें। सभी लेखपाल एवं राजस्व निरीक्षकों को निर्देश दिया गया कि सरकारी जमीनों पर किसी भी प्रकार का अवैध अतिक्रमण ना होने पाये। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं प्रधानमंत्री आवास योजना, खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ पात्रों को दिये जाने का निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिया गया। संपूर्ण समाधान दिवस में जनता की समस्याओं को सुनते हुये जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि आईजीआरएस पोर्टल पर किसी भी प्रकार की शिकायत लम्बित न रहे, शासन एवं जनपद स्तर पर निरंतर इसकी निगरानी की जा रही है। शिकायत लम्बित होने पर सम्बन्धित अधिकारी की जिम्मेदारी सुनिश्चित करते हुये विभागीय कार्यवाही की जायेगी।

यह भी पढें : अब कहीं भी खड़े नहीं होंगे ठेले, पटरी दुकानों के लिए भी जगह तय

संपूर्ण समाधान दिवस तुलसीपुर में कुल 75 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से मौके पर 11 शिकायतों का निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों का तीन दिवस के भीतर संबंधित विभागों के अधिकारी स्थलीय सत्यापन करते हुए गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करेंगे। इस दौरान एसडीएम मंगलेष दुबे, सीएमओ डा. सुशील कुमार, तहसीलदार प्रमेश कुमार, सीओ कुॅवर प्रभात सिंह, पीडी अनिल कुमार सिंह, जिला विकास अधिकारी गिरीश चन्द्र पाठक, डीपीआरओ, जिला कृषि अधिकारी आरपी राना व अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे। तहसील उतरौला में मुख्य विकास अधिकारी संजीव कुमार मौर्य की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। संपूर्ण समाधान दिवस में 72 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से मौके पर 07 प्रार्थना पत्र का निस्तारण कर दिया गया, शेष शिकायतों का संबंधित विभाग के अधिकारी तीन दिवस के भीतर स्थलीय सत्यापन करते हुए निस्तारण सुनिश्चित करेंगे। इस अवसर पर एसडीएम संतोष कुमार ओझा, तहसीलदार रामआश्रय व अन्य तहसील स्तरीय अधिकारी/कर्मचारी गण मौजूद रहे। तहसील बलरामपुर में अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस संपन्न हुआ। संपूर्ण समाधान दिवस बलरामपुर में 47 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से मौके पर 06 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण कर दिया गया, शेष प्रार्थना पत्रों का निस्तारण संबंधित विभागों के अधिकारी स्थलीय सत्यापन करते हुए तीन दिवस के भीतर निस्तारण करना सुनिश्चित करेंगे। इस दौरान एसडीएम राजेन्द्र बहादुर, तहसीलदार अरुण कुमार व अन्य तहसील स्तरीय अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

यह भी पढें : देवर पर भाभी की गैर इरादतन हत्या का अभियोग पंजीकृत

महत्वपूर्ण सूचना

गोंडा जिले के युवा जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार और नवागत सीडीओ गौरव कुमार की अगुवाई में जिले में बड़े बदलाव की कोशिशें शुरू कर दी गई हैं। दोनों युवा अधिकारी Transforming Gonda के नारे के साथ जिले के चाल, चरित्र और चेहरे में आमूल चूल परिवर्तन लाना चाहते हैं। जिले के विकास के लिए शुरू की गई अनेक महत्वपूर्ण योजनाएं इसी दिशा में किए जा रहे कोशिशों का परिणाम है। आगामी 21 जून को जब पूरा विश्व योग दिवस मना रहा होगा, तब योग के प्रणेता महर्षि पतंजलि की जन्म स्थली पर इन दोनों अधिकारियों ने कुछ विशेष करने का निर्णय लिया है। लक्ष्य है कि जिले की बड़ी आबादी को उस दिन योग से जोड़ा जाय। इस क्रम में अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने के लिए जनपद के ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए YOGA DAY GONDA नाम से एक फेसबुक पेज बनाया गया है। जिला प्रशासन की तरफ से जरूरी सूचनाएं, गतिविधियों आदि की जानकारी व फोटोग्राफ इत्यादि इसी पेज पर शेयर किए जाएंगे। कृपया आप इसका महत्वपूर्ण हिस्सा बनते हुए इससे जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके पेज को LIKE करें तथा अपने परिचितों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

https://www.facebook.com/YOGA-DAY-GONDA-104340082292555

error: Content is protected !!