Bahraich News : विकास भवन के अधिकारी समेत 150 संक्रमित, एक की मौत

संवाददाता

बहराइच। जिले के थाना फखरपुर क्षेत्र के बसौना गांव निवासी कोरोना से संक्रमित एक वृद्ध की बाराबंकी अस्पताल में शुक्रवार की रात इलाज के दौरान मौत हो गई। वह चार दिनों से अस्पताल में भर्ती था। विकास भवन के एक अफसर, पयागपुर तहसील का एक लेखपालव जिले के कई थानों के पुलिस कर्मी समेत 100 लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। विकास भवन स्थित कोरोना पॉजिटिव अफसर के कार्यालय व पयागपुर तहसील को 48 घंटे के लिए सील कर सैनिटाइज किया जा रहा है। सोमवार को यहां काम सुचारु रूप से शुरू हो सकेगा।
बहराइच में कोरोना कोरोना संक्रमित मरीजों के मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। फखरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बसौना निवासी 65 वर्षीय एक वृद्ध की शुक्रवार की रात बाराबंकी स्थित मेयो अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। वह 4 दिनों से अस्पताल में कोरोना से जंग लड़ रहा था। इसके अलावा विकास भवन के एक अफसर भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उनके संपर्क में आने वाले लोगों को हो क्वारंटीन किया गया है, जिनकी सैम्पलिंग कराई जा रही है। कार्यालय को सील कर सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके अलावा पयागपुर तहसील में कार्यरत एक लेखपाल व एक अन्य व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित मिला है। इसके बाद पयागपुर तहसील कार्यालय को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। सैनिटाइजेशन किए जाने के बाद सोमवार को तहसील परिसर में कार्य सुचारु रूप से चालू हो सकेगा।
सीएमओ डॉ. सुरेश सिंह ने बताया कि फखरपुर के बसौना गांव निवासी कोरोना संक्रमित वृद्ध की शुक्रवार को बाराबंकी स्थित अस्पताल में मौत हुई है। इसके अलावा एक शहर की महिला की भी गुरुवार को मौत हुई थी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की रात 88 व शनिवार की शाम तक 12 लोग संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि आरटी पीसीआर जांच में 26, ट्रू नॉट में 7 तथा एंटीजन में 55 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नगर क्षेत्र में 70, नवाबगंज में 1, विशेश्वरगंज में 1, तेजवापुर में 2, बलहा में 5, मिहींपुरवा में 3, रिसिया में 3, कैसरगंज में 2, फखरपुर में 1, पयागपुर में 2 लोग पाजिटिव पाए गए हैं।
मटेरा पीएचसी के चिकित्साधिकारी डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि मटेरा गांव निवासी एक व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट पिछले दिनों पॉजिटिव आई थी। उसके बाद गांव के 58 लोग व एक पुलिस कर्मी का सैंपल लिया गया। जिसमें मटेरा थाने का एक आरक्षी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। थाने को सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके अलावा जरवल में भी शनिवार को एंटीजन किट से 50 लोगों की जांच की गई, जिसमें सात लोग कोरोना संक्रमित मिले। इनमें सामुदायिक स्वास्थ्य मुस्तफाबाद के दो कर्मचारी व एक कर्मचारी के घर के तीन अन्य लोग भी संक्रमित निकले हैं। जरवल रोड मुख्य बाजार में दो लोग संक्रमित पाए गए हैं। अधीक्षक डॉ. निखिल सिंह ने बताया कि दो संक्रमितों को कोविड एल 2 अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। पांच लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है। रुपईडीहा थाने में 29 लोगों का लिया गया सैम्पल रुपईडीहा। रुपईडीहा थाने में शनिवार को पुलिस कर्मियों सहित 29 कोरोना संदिग्ध लोगों का सैम्पल लिया गया। इनमें दो बाबागंज व एक नानपारा के व्यक्ति ने भी अपनी जांच कराई है। थाने के दो एसआई व दस सिपाहियों की जांच की गई। इस अवसर पर धर्मेन्द्र, रंजन, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक हरिराम आर्या, शरद मिश्रा व लैब सहायक एमपी पाठक आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!