Bahraich News : ठाकरे से समर्थन में उतरा पद्मावत यूथ ब्रिगेड

कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत के लिए लगाए पोस्टर, कहा 50 जून को अमौसी पहुचें

संवाददाता

बहराइच। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे को अयोध्या पहुंचने से रोकने के अभियान के बीच जनपद में नया मोड़ आ गया है। एक तरफ जहां सांसद बृजभूषण शरण सिंह राज ठाकरे को अयोध्या पहुंचने से रोकने के लिए अभियान चला रहे हैं वहीं दूसरी तरफ उनके संसदीय क्षेत्र में रानी पद्मावत यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने राज ठाकरे का स्वागत करने का ऐलान किया है। इस क्रम में ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने जिलेभर में सैकड़ों पोस्टर लगाए हैं। ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत का पोस्टर लगाना कैसरगंज सांसद के अभियान के विरोध जैसा माना जा रहा है। ब्रिगेड अध्यक्ष का कहना है कि सांसद के अपने विचार हो सकते हैं, लेकिन ब्रिगेड के हजारों कार्यकर्ताओं ने राज ठाकरे के स्वागत का फैसला लिया है।

यह भी पढें :  DM,SP की मौजूदगी में मंत्री से शिकायतों की बौछार, मौन रहे MP,MLA

राम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे कैसरगंज के सांसद बृजभूषण शरण सिंह मनसे प्रमुख राज ठाकरे के अयोध्या आगमन का कड़ा विरोध कर रहे हैं। बीते कई दिनों से विभिन्न जनपदों के दौरे कर सांसद ने राज ठाकरे पर महाराष्ट्र में विभिन्न स्थानों पर काम कर रहे उत्तर भारतीयों के साथ मारपीट व अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए उन्हें अयोध्या न आने देने की बात कही जा रही है। सांसद बृजभूषण शरण सिंह द्वारा राज ठाकरे को उत्तर भारतीयों से माफी मांगने के बाद ही अयोध्या आने की बात कही गई है। माफी न मांगने तक सांसद द्वारा राज ठाकरे को सिर्फ अयोध्या ही नहीं, बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में कहीं भी पैर न रखने की चेतावनी भी दी गई है। इस संबंध में सांसद बृजभूषण सिंह द्वारा अयोध्या जाकर साधु-संतों से भी उनका समर्थन करने की बात कही गई है। सांसद द्वारा राज ठाकरे को माफी न मांगने तक अयोध्या आने से रोकने की तैयारियां भी की जा रही हैं।

यह भी पढें :  जब पुलिस लाइन में लेट गए दर्जनों पुलिस कर्मी!

इस संबंध में बहराइच समेत अन्य जनपदों में पोस्टर चस्पा करते हुए अधिक से अधिक लोगों को आगामी पांच जून को अयोध्या पहुंचने की भी अपील की जा रही है, लेकिन अब महारानी पद्मावती यूथ ब्रिगेड की ओर से राज ठाकरे का खुलकर समर्थन करने की घोषणा की गई है। महारानी पद्मावती यूथ बिग्रेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष भवानी ठाकुर ने संगठन के कार्यकर्ताओं से अधिक से अधिक संख्या में आगामी पांच जून को अमौसी एअरपोर्ट पहुंचकर राज ठाकरे का स्वागत करने का आह्वान किया गया है। जिससे तराई की राजनीति अब गर्मा रही है। महारानी पद्मावती यूथ ब्रिगेड की ओर से जनपद में शुक्रवार से इस संबंध में पोस्टर भी चस्पा करवाने शुरू कर दिए गए हैं। राज ठाकरे के विरोध व समर्थन में दोनों पक्षों के आमने सामने आ जाने से यह मामला काफी दिलचस्प हो गया है। जिससे लोग इस पर अपनी नजरें जमाए हैं। नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बनने के बाद पूरे देश की जनता के हित में कार्य कर रहे हैं। वहीं प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ द्वारा भी बिना किसी भेदभाव के सबका साथ सबका विकास ध्यान में रखते हुए कार्य किया जा रहा है। जबकि सांसद बृजभूषण शरण सिंह द्वारा समाज को तोड़ने का कार्य किया जा रहा है। उत्तर भारतीयों व महाराष्ट्र के लोगों के बीच इस तरह फूट डालने का कार्य सही नहीं है। राज ठाकरे का विरोध उनका निजी विषय है। ब्रिगेड पूरी तरह से राज ठाकरे के साथ है। सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता आगामी पांच जून को उनका भव्य स्वागत करेंगे।

यह भी पढें :   ASP से मिली UNICEF की टीम, विभागीय कार्यों को सराहा

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

error: Content is protected !!